BREAKING NEWS
  • दिल्ली की निचली अदालतों में 3 नवंबर से चल रही वकीलों की हड़ताल खत्म- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा- अगर पाकिस्तान (Pakistan) नहीं बदला तो कर देंगे उसके कई टुकड़ें

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 13, 2019 05:53:17 PM
राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह (Photo Credit : @Bjplive )

नई दिल्ली:  

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. कांग्रेस-बीजेपी समेत तमाम पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं. हरियाणा के पटौदी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पाकिस्तान पर जमकर वार किया.

राजनाथ सिंह ने कहा, ' आज पूरी राजनीति के साथ, मैं पाकिस्तान को सुझाव देना चाहता हूं कि उन्हें अपने सोचने के तरीके और अपनी सोच की दिशा बदलनी चाहिए, अन्यथा पाक जो पहले दो हिस्सों में विभाजित था, अब अनेक हिस्सों में विभाजित हो जाएगा.'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं पाकिस्तान को ईमानदारी से काम करने, आतंकवाद को खत्म करने और भाईचारा बनाए रखने का सुझाव देना चाहूंगा. हम पड़ोसी हैं, हम साथ चलना चाहते हैं. यदि आप ईमानदारी से आतंकवाद से नहीं लड़ते हैं, तो मैं स्पष्ट रूप से कहता हूं कि भारत में कट्टरपंथी ताकतों से लड़ने की क्षमता है.

राजनाथ सिंह ने कहा, 'भारत में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान नहीं चलेंगे, यह संकल्प लेकर डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने अपना बलिदान से दिया. हमने जम्मू-कश्मीर में धारा-370 को खत्म कर दिया है. आज हम डंके की चोट पर कह सकते हैं कि भारत अब ऐसा देश है जिसका एक संविधान है, एक प्रधान है और एक निशान है.

और पढ़ें:पाकिस्तान के दो संदिग्ध गुरदासपुर में घुसे, घर-घर सर्च ऑपरेशन जारी

फ्रांस में शस्त्र पूजा को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा, 'विजयादशमी के दिन जब मैंने फ़्रांस में शस्त्र पूजा की और राफेल पर ‘ऊँ’ लिखा तथा रक्षा सूत्र बांधा तो यहां बैठे कांग्रेस के कुछ नेताओं को परेशानी होने लगी. जबकि वहां फ़्रांस में सभी धर्मों के लोग उपस्थित थे और सभी पूरा सहयोग कर रहे थे.

और पढ़ें:मंदी की आहट : विश्‍व बैंक ने विकास दर अनुमान को घटाया

कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, 'कांग्रेस को तो खुश होना चाहिए था कि हमारा देश ताकतवर हो रहा है.लेकिन कांग्रेस कभी ऐसा नहीं कर सकती क्योंकि उसकी नीयत में खोट है. कांग्रेस का विरोध पाकिस्तान को मजबूती देता है.

First Published: Oct 13, 2019 04:07:46 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो