BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

लोकसभा स्पीकर पद के लिए 10 पार्टियों ने कोटा के सांसद ओम बिड़ला का किया समर्थन

News State Bureau  |   Updated On : June 18, 2019 12:35:19 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

राजस्थान के कोटा से सांसद और बीजेपी नेता ओम बिड़ला लोकसभा स्पीकर होंगे. वह संसद भवन पहुंच चुके हैं. करीब 12 बजे ओम बिड़ला दोपहर करीब 12 बजे लोकसभा स्पीकर पद के लिए अपना नामांकन करेंगे. इसमें उनका समर्थन अकाली दल, शिवसेना और बीजू जनता दल करेगा.

बता दें कि लोकसभा स्पीकर के लिए जिन नामों की अटकलें लगाई जा रही थी उसमें केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, एसएस अहलुवालिया, रमापति राम त्रिपाठी डॉ. वीरेंद्र कुमार और राधामोहन सिंह जैसे दिग्गज नेताओं के नाम शामिल थे. वहीं, ओम बिरला लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार होंगे. 

ओम बिरला बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष बनने पर जेपी नड्डा के घर बधाई देने पहुंचे. वहां से निकले पर उन्होंने लोकसभा स्पीकर पर न्यूज नेशन से कहा, अभी कुछ पता नहीं है. अभी तक जानकारी नहीं हैं मैं नड्डा जी से मिलने आया था. 

ओम बिड़ला की पत्नी अमिता बिड़ला ने कहा, यह हमारे लिए बहुत गर्व और खुशी का क्षण है. हम उन्हें चुनने के लिए कैबिनेट के बहुत आभारी हैं. ओम बिरला संसद भवन पहुंच चुके हैं. 

11ः00 बजे- शिवसेना और अकाली दल की ओर से अरविंद सावंत और सुखवीर बादल ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखेंगे.

11ः30 बजे- पीएम मोदी लोकसभा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखेंगे.

11ः32 बजे- लोकसभा के उपसभापति के लिए बीजेडी के भर्तहरि माहताब का नाम सबसे आगे चल रहा है.

11ः45 बजे- बीजू जनता दल (बीजद) ने लोकसभा अध्यक्ष के पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार ओम बिरला को समर्थन देने का प्रस्ताव पारित किया है. ओम बिड़ला आज दोपहर 12 बजे के आसपास अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

12ः00 बजे- नेशनल पीपुल्स पार्टी, मिज़ो नेशनल फ्रंट, लोक जनशक्ति पार्टी, वाईएसआरसीपी, जेडीयू, अन्नाद्रमुक, एपीएनए दाल, और बीजद सहित 10 पार्टियों ने लोकसभा अध्यक्ष के पद के लिए ओम बिड़ला का समर्थन किया है. 

First Published: Jun 18, 2019 09:48:25 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो