logo-image

पहलू खान मामले में गहलोत सरकार ने दिए दोबारा जांच के आदेश, जानिए क्या है वजह

राजस्‍थान सरकार (Rajasthan Government) ने पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में दोबारा जांच के आदेश दिए हैं.

Updated on: 16 Aug 2019, 06:38 PM

highlights

  • पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में दोबारा होगी जांच
  • पहलू खान हत्या मामले में दोबारा जांच के आदेश 
  • राजस्थान सरकार ने कोर्ट के फैसले के बाद दिया आदेश

नई दिल्ली:

साल 2017 में राजस्थान के बहरोड में हुए मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) केस में पहलू खान नामका व्यक्ति मारा गया था. इस मामले में कोर्ट ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया था. राजस्थान में मॉब लिंचिंग में मारे गए पहलू खान मामले (Pehlu Khan Case) में अब दोबारा जांच होगी. राजस्‍थान सरकार (Rajasthan Government) ने पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में दोबारा जांच के आदेश दिए हैं. बता दें कि अलवर कोर्ट (Alwar Court) ने गुरुवार को छह आरोपियों को बरी कर दिया था.

आपको बता दें कि पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले पर कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस महासचिव ने आश्चर्य व्यक्त किया था उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'पहलू खान मामले में निचली अदालत ने जो फैसला दिया है वह चौंकानें वाला है. हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है.' प्रियंका गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार ने मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा हत्या) के खिलाफ कानून बनाने की सराहनीय पहल की है. इसके साथ ही देश को ये उम्मीद है कि आने वाले समय में राजस्थान सरकार पहलू खान मामले में उचित न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश करेगी.

यह भी पढ़ें- डीसीपी कपूर आत्महत्या कांड : आरोपी एसएचओ 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

ये था मामला
आपको बता दें कि साल 2017 में 1 अप्रैल को राजस्थान के बहरोड थाना क्षेत्र में पहलू खान और उसका बेटा हरियाणा से गाय लेकर जा रहे थे तभी कथित गोरक्षकों ने उन बाप-बेटों पर हमला बोल दिया. इस हमले में पहलू खान को गंभीर चोटें आईँ और बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई. इस मामले की पुलिस द्वारा चार्जशीट पेश होने के बाद लगातार सुनवाई हुई. पहलू खान के बेटों सहित 47 गवाहों के बयान कोर्ट में कराए गए थे.

यह भी पढ़ें-  शिवराज सिंह चौहान ने की एक्सीडेंट में घायलों की मदद, खुद उठाकर अस्पताल पहुंचाया