दिल्ली-एनसीआर में शाम को बरस सकते हैं बदरा, आंधी की भी संभावना

News State Bureau  |   Updated On : June 30, 2019 06:07:48 PM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 42 और 32 डिग्री रहने की संभावना.
  •  शाम को गरज-चमक और आंधी के साथ हो सकती है बारिश.
  •  अच्छी बारिश के लिए करना होगा अभी लंबा इंतजार.

नई दिल्ली.:  

दिल्ली-एनसीआर तेज गर्मी में सुलग रहा है और बादल आते हैं और मुंह चिढ़ा कर चले जाते हैं. रविवार सुबह भी बादल छाने से उमस भरा मौसम हो गया, जिस पर चटख धूप ने लोगों को घरों में ही दुबके रहने को मजबूर कर दिया. हालांकि सुबह के बादल और उमस के आधार पर मौसम विभाग ने शाम को हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है. सुबह बादलों के कारण अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया गया. हवा में आर्द्रता का स्तर 42 फीसदी था.

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, एक और बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या

शाम को बरस सकते हैं बदरा
मौसम विभाग ने आंशिक रूप से बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है. वहीं धूल भरी आंधी भी चल सकती है. मौसम विभाग के अधिकारी के मुताबिक अधिकतम और न्यूनतम तापमान के क्रमश: 42 और 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग से जारी बुलेटिन के मुताबिक, 30 जून को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा. वहीं जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, छत्तीसगढ़, दिल्ली, बिहार और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गर्म हवाओं का दौर जारी रहेगी.

यह भी पढ़ेंः भारत ने अब रूस से किया 200 करोड़ रुपये का एंटी-टैंक मिसाइल सौदा

4 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में 4 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. ओडिशा में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा कोंकण और गोवा में भी भारी बारिश की चेतावनी है. मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जून को मध्य महाराष्ट्र, कोस्टल कनार्टक, पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और झारखंड में भारी बारिश हो सकती है. वहीं 1 जुलाई को कोंकण, गोवा और तेलंगाना में भारी बारिश हो सकती है, जबकि केरल और माहे, कोस्टल कर्नाटक, कोस्टल आंध्र प्रदेश और यनाम, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड में भारी बारिश हो सकती है.

First Published: Jun 30, 2019 06:07:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो