BREAKING NEWS
  • पाकिस्तान में गिरफ्तार 2 भारतीय नागरिकों को जल्द मिलेगा कांसुलर एक्सेस :रवीश कुमार- Read More »
  • J&K में आर्टिकल-370 खत्म होने से अधिकार घटे नहीं बढ़े हैं, प्रतिबंधों की बात बेमानी; SC में बोले तुषार मेहता- Read More »

राहुल गांधी, योगी आदित्यानाथ से लेकर प्रज्ञा ठाकुर तक, पढ़ें देश-दुनिया से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

News State Bureau  |   Updated On : June 07, 2019 06:35:20 PM
दिनभर की 10 बड़ी खबरें (फाइल फोटो)

दिनभर की 10 बड़ी खबरें (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया. इन 4 आतंकवादियों में 2 लापता एसपीओ (SPO) भी शामिल थे, जो ड्यूटी छोड़कर जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी बन गए थे. दूसरी ओर, अलीगढ़ में ढाई साल की बच्‍ची की हत्‍या को लेकर देश भर में भूचाल आ गया है. बॉलीवुड समेत देश की जानी-मानी हस्‍तियों ने इस वारदात की निंदा की है. विश्‍व कप क्रिकेट की बात करें तो श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच होने वाले मैच में बारिश ने खलल डाल दी है. उधर, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज पहली बार जीत के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर जा रहे हैं. पढ़ें आज की 10 सबसे बड़ी खबरें:

लापता दो SPO बन गए थे जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी, सुरक्षाबलों ने मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीती रात सुरक्षा बलों की आंतकवादियों से मुठभेड़ हुई. सूत्रों के मुताबिक, इस मुठभेड़ में कुल 4 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. चारों आतंकियों की पहचान हो गई है. बताया जा रहा है कि ये चारों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से ताल्लुक रखते थे.

अलीगढ़ में मासूम बच्ची की हत्या पर प्रियंका गांधी ने जताया दुख

अलीगढ़ जिले के टप्पल इलाके में ढाई साल की बच्ची ट्विंकल शर्मा की निर्मम हत्या को लेकर पूरे देश में गुस्सा है. राजनेताओं से लेकर फिल्मी कलाकारों ने घटना की कड़ी निंदा की है. इस मामले में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके दुख जताया है.

ब्रिस्टल : पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच मैच में बारिश ने डाला खलल

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 11वां मैच आज ब्रिस्टल के मैदान में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है. फिलहाल ब्रिस्टल में तेज बारिश की वजह से अभी तक टॉस भी नहीं हो सका है. दोंनों ही टीमों का यह तीसरा मैच है.

सीओए प्रमुख विनोद राय का बयान ICC से मंजूरी ले रहे हैं, धोनी नहीं हटाएंगे प्रतीक चिन्ह

सीओए प्रमुख विनोद राय ने कहा है कि धौनी को नहीं हटाना होगा ग्लव्ज से मिलिट्री सिंबल इसके लिए  ICC से मंजूरी ली जा रही है. आईसीसी के नियमों में कहा गया है कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा पहने गए प्रतीक चिन्ह का कोई धार्मिक, सैन्य या व्यावसायिक महत्व नहीं होना चाहिए। इस मामले में प्रतीक चिन्ह का कोई अर्थ नहीं है। इसलिए हम ICC को बताने जा रहे हैं, इसे हटाने की आवश्यकता नहीं है.

मालेगांव बम धमाका: जज ने पूछे सवाल तो साध्वी प्रज्ञा बोलीं- पता नहीं

मालेगांव बम धमाके (Malegaon Blast Case) की आरोपी और बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) शुक्रवार को मुंबई के एनआईए कोर्ट (NIA Court) में पेश हुईं. इस दौरान एनआईए कोर्ट के जज ने साध्वी समेत उपस्थित सभी आरोपियों से सवाल पूछा कि क्या आप बता सकते हैं अब तक कितने गवाहों की गवाही हुई है? इस पर प्रज्ञा ने जवाब दिया कि मुझे नहीं पता. 

वायनाड से जीत के बाद राहुल गांधी पहली बार पहुंचे केरल, एक दुकान पर पी चाय

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में अमेठी में हार और वायनाड में जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पहली बार केरल पहुंचे. तीन दिन के केरल दौरे पर निकले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कालीकट एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. यहां पर कांग्रेस और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया है.

अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में कोदंड राम की प्रतिमा का अनावरण कर दिया है. 7 फीट ऊंची इस प्रतिमा को अयोध्या शोध संस्थान में लगाया गया है. कोदंड राम की प्रतिमा का अनावरण राम मंदिर निर्माण की दिशा में सांकेतिक शुरुआत है. अयोध्या के संतों का कहना है कि यहां कोदण्ड राम की प्रतिमा का लगना इस बात का संकेत है कि जल्द ही अब मंदिर का भी निर्माण शुरू होगा.

'राहुल जी, मुझे बना दीजिए 2 साल के लिए कांग्रेस अध्यक्ष'

लोकसभा चुनावों में निराशाजनक हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की थी. हालांकि उनके इस्तीफे की पेशकश न तो आलाकमान ने मानी और न ही कांग्रेस अन्य नेताओं ने. लेकिन राहुल गांधी की तरफ से इस्तीफे की पेशकश किए जाने के बाद उनके पास एक पत्र जरूर आया, जिसमें पत्र लिखने वाले ने कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर खुद को मौका दिए जाने की बात की. ये पत्र पूर्व केंद्रीय मंत्री और हॉकी ओलंपियन असलम शेर खान ने लिखा था. 

निर्भया से लेकर अलीगढ़ की बच्ची तक, जानें रोंगटे खड़े करने वाली रेप की 10 बड़ी वारदातें

अलीगढ़ (Aligarh) में ढाई साल की मासूम की नृशंस हत्या से देश भर में उबाल है. मामला दो संप्रदायों (Two Community) से जुड़ा होने के कारण संवेदनशील हो गया है. हालांकि बच्ची के साथ बलात्कार (Rape) की प्रारंभिक आशंका पोस्टमार्टम रिपोर्ट में निर्मूल साबित हुई है. हिंदी फिल्म उद्योग से लेकर कांग्रेस सरीखे राष्ट्रीय दल दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं. 

कांग्रेस के लिए मध्य प्रदेश में नया प्रदेश अध्यक्ष चुनना आसान नहीं, सामने ये है बड़ी चुनौती

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस संगठन में बदलाव की चर्चा जारों पर है. पार्टी में चिंतन-मंथन, बैठकों का दौर शुरू हो चुका है. शनिवार को पार्टी की कोर कमेटी की बैठक होने से पहले ही संभावित अध्यक्ष को लेकर तकरार तेज हो गई है. वर्तमान में राज्य इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ हैं और मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी भी उन्हीं के पास है. अब पार्टी में नया अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा है.

First Published: Jun 07, 2019 06:08:38 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो