logo-image

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष बनने वाले हैं- Shashi Tharoor

कांग्रेस (Congress) के तेजतर्रार नेता डॉ. शशि थरूर (Shashi Tharoor) नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पर भी बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 15 Dec 2019, 01:24 PM

highlights

  • डॉ. शशि थरूर नागरिकता संशोधन बिल पर बड़ा बयान दिया है.
  • शशि थरूर ने कहा नागरिकता संशोधन बिल संविधान संगत नहीं है.
  • इसी के साथ डॉ. थरूर ने राहुल गांधी पर भी बड़ा बयान दिया है. 

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) के तेजतर्रार नेता डॉ. शशि थरूर (Shashi Tharoor) नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पर बड़ा बयान दिया है. शशि थरूर ने कहा नागरिकता संशोधन बिल संविधान संगत नहीं है. हमारे संविधान में इस बिल की जगह कोई जगह नहीं है. डॉ. शशि थरूर ने कहा है कि जो राज्य इस बिल का विरोध कर रहे हैं वो संविधान को समझते हैं और केंद्र सरकार राज्य सरकार पर दबाव नहीं डाल सकती है.

इसी के साथ डॉ. शशि थरूर ने कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. शशि थरूर ने इस बात की पुष्टि भी की है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी बनने वाले हैं. शशि थरूर ने कहा कि, 'मेरे ख्याल से राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बनने वाले हैं. '

यह भी पढे़ं: वीर सावरकर के मसले पर शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में रार, संकट में उद्धव सरकार

बता दें कि शनिवार यानी 14 दिसंबर को कांग्रेस के द्वारा भारत बचाओ रैली बुलाई गई जिसमें राहुल गांधी ने बीजेपी और केंद्र की एनडीए सरकार पर जमकर हमला किया है. इसी के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी शनिवार को हुए भारत बचाओ रैली के मंच से इसी बात की ओर संकेत किया था कि आगे कांग्रेस की कमान राहुल गांधी के हाथों में जाएगी.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने भाषण में साफ लब्जों में कहा था कि हमें राहुल गांधी के नेतृत्व में आगे बढ़ना है और आज शशि थरूर ने भी इसी बात को स्पष्ट कर दिया है.

यह भी पढे़ं: वीर सावरकर के मसले पर शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में रार, संकट में उद्धव सरकार

2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बुरी तरह से हार हुई थी जिसकी जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया.