logo-image

स्‍मृति ईरानी के हाथों पारंपरिक सीट गंवाने वाले राहुल गांधी आज करेंगे अमेठी का दौरा

राहुल गांधी हाल में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में पीढ़ियों से गांधी—नेहरू परिवार के गढ़ रहे अमेठी में बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी से 50 हजार से ज्यादा मतों से हार गए थे.

Updated on: 10 Jul 2019, 08:01 AM

अमेठी:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी बुधवार को अमेठी के एक दिन के दौरे पर आएंगे और हाल में हुए लोकसभा चुनाव में अपने इस गढ़ में मिली पराजय के कारण तलाशेंगे. लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों हार के बाद राहुल पहली बार अमेठी आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को दिखाई आंखे, जानिए क्या है वजह

जिला कांग्रेस के प्रवक्ता अनिल सिंह ने मंगलवार को बताया कि राहुल 10 जुलाई को अमेठी के एक दिन के दौरे पर आएंगे. वह अमेठी संसदीय क्षेत्र के सभी पांचों विधान सभा क्षेत्र सलोन, अमेठी, गौरीगंज, जगदीशपुर और तिलोई के कांग्रेस प्रभारियों तथा पार्टी की न्याय पंचायत, ब्लाक तथा बूथ स्तरीय इकाइयों के अध्यक्षों के साथ ही हर ब्लाक से 15-15 वरिष्ठ कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव में अमेठी से अपनी हार के कारणों का पता लगाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने बताया कि राहुल कुछ गांवों का दौरा भी करेंगे.

यह भी पढ़ें : World Cup, IND vs NZ: यदि रिजर्व डे पर भी होती रही बारिश तो ऐसे आएगा मैच का नतीजा

राहुल गांधी चुनाव हारने के बाद पहली बार अमेठी आ रहे हैं. उनके दौरे की तैयारी की कमान कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के राजनैतिक मामलों के प्रभारी जुबैर खान के जिम्मे है. मालूम हो कि राहुल ने हाल में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में अमेठी के साथ- साथ केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था, जहां से वह सांसद चुने गये थे. मगर, पीढ़ियों से गांधी—नेहरू परिवार के गढ़ रहे अमेठी में उन्हें भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से 50 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.