logo-image

ट्विटर पर 1 करोड़ हुए राहुल गांधी के फॉलोअर्स, उन्होंने इस अंदाज में दिया जनता को धन्यवाद

राहुल गांधी के एक करोड़ फॉलोअर्स की तुलना में, जनवरी 2009 में ट्विटर पर आने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस प्लेटफॉर्म पर 4.85 करोड़ फॉलोअर्स हैं

Updated on: 10 Jul 2019, 02:26 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी के ट्विटर पर एक करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं. कांग्रेस नेता बुधवार को अमेठी में इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं. लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट पर राहुल बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से 55,000 वोटों से हार गए थे.

ट्विटर पर एक करोड़ फोलॉअर्स को शुक्रिया कहते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'एक करोड़ ट्विटर फॉलोअर्स- आप सभी को धन्यवाद. मैं इस उपलब्धि का जश्न अमेठी में मनाऊंगा, जहां आज मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मिलूंगा.' राहुल गांधी अप्रैल 2015 में ट्विटर से जुड़े थे. उनके एक करोड़ फॉलोअर्स की तुलना में, जनवरी 2009 में ट्विटर पर आने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस प्लेटफॉर्म पर 4.85 करोड़ फॉलोअर्स हैं. 

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में इन कारणों से राहुल गांधी ने गंवाई थी अमेठी सीट, आज करेंगे समीक्षा

कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने बताया, जिला मुख्यालय गौरीगंज में अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी निर्मला महिला शिक्षण संस्थान में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान वे यहां अपनी हार के कारणों पर चर्चा कर सकते हैं. बता अमेठी में मिली हार के बाद राहुल गांधी का ये क्षेत्र में पहला दौरा है. जिला कांग्रेस के प्रवक्ता अनिल सिंह ने मंगलवार को बताया कि राहुल 10 जुलाई को अमेठी के एक दिन के दौरे पर होंगे. वह अमेठी संसदीय क्षेत्र के सभी पांचों विधान सभा क्षेत्र सलोन, अमेठी, गौरीगंज, जगदीशपुर और तिलोई के कांग्रेस प्रभारियों तथा पार्टी की न्याय पंचायत, ब्लाक तथा बूथ स्तरीय इकाइयों के अध्यक्षों के साथ ही हर ब्लाक से 15-15 वरिष्ठ कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव में अमेठी से अपनी हार के कारणों का पता लगाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने बताया कि राहुल कुछ गांवों का दौरा भी करेंगे.  

यह भी पढ़ें: स्‍मृति ईरानी के हाथों पारंपरिक सीट गंवाने वाले राहुल गांधी आज करेंगे अमेठी का दौरा

राहुल ने हाल में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में अमेठी के साथ- साथ केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था, जहां से वह सांसद चुने गये थे. मगर, पीढ़ियों से गांधी-नेहरू परिवार के गढ़ रहे अमेठी में उन्हें भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से 55 हजार मतों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

(IANS से इनपुट)