BREAKING NEWS
  • भारतीय सेना की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, भारत के खिलाफ रची ये नई साजिश- Read More »

कर्नाटक में सरकार गिरने पर बोले राहुल गांधी- लालच की जीत हुई, लोकतंत्र और ईमानदारी की हार

News State Bureau  |   Updated On : July 23, 2019 11:42:32 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने में विफल रही और सरकार गिर गई. इसी के साथ राज्य में करीब तीन हफ्ते से चल रहे राजनीतिक ड्रामे का अंत हो गया. कर्नाटक में सरकार गिरने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में लालच की जीत हुई है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस-जेडीएस सरकार बनने के पहले दिन से अंदर और बाहर से निहित स्वार्थों के लिए टारगेट किया जा रहा था. गठबंधन को तोड़ने की कोशिश की जा रही थी. उन लोगों को जिन्हें लगा कि गठबंधन खतरा है,और जिन्होंने अपना रास्ता देखा कि उन्हें सत्ता मिल सकती है. कर्नाटक में लालच की जीत हुई है. लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक के लोगों की हार हुई है.'

बता दें कि मंगलावर को फ्लोर टेस्ट में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को संख्या बल का साथ नहीं मिला . उन्होंने विश्वास मत प्रस्ताव पर चार दिन की चर्चा के खत्म होने के बाद हार का सामना किया. विधानसभा में पिछले बृहस्पतिवार को उन्होंने विश्वास मत का प्रस्ताव पेश किया था.

इसे भी पढ़ें:उधर संकट में थी कुमारस्वामी की सरकार, इधर हंस रहे थे कांग्रेस के सिद्धारमैया; जानें इसके राजनीतिक मायने

विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने ऐलान किया कि 99 विधायकों ने प्रस्ताव के पक्ष में वोट दिया है जबकि 105 सदस्यों ने इसके खिलाफ मत दिया है. इस प्रकार यह प्रस्ताव गिर गया.

First Published: Jul 23, 2019 11:40:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो