प्रज्ञा को आतंकवादी कहने वाले बयान पर कायम हैं राहुल गांधी, कही ये बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 29, 2019 01:47:33 PM
राहुल गांधी।

राहुल गांधी। (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवादों में आईं. जिसके बाद गुरुवार को राहुल गांधी ने साध्वी प्रज्ञा को आतंकी कहा. राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा है कि वह अपने बयान पर कायम हैं.

भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) का विवादों से पुराना नाता है. गोडसे और गांधी को लेकर वह लगातार विवादों में घिर जाती हैं. गुरुवार को लोकसभा में बहस के दौरान महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे को उन्होंने देशभक्त बता दिया. उनके इस बयान पर विपक्ष ने जमकर निशाना है. इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साधते हुए उन्हें आतंकी कह डाला. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि 'आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को देशभक्त बताया भारतीय संसद के इतिहास में सबसे दुखद दिन'.

शुक्रवार को पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मीटिंग के बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने सदन में अपने बयान को लेकर माफी मांग ली. उन्होंने यह भी कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया.

माफी मांगने के बाद उन्होंने यह मुद्दा उठाया कि मालेगांव बम ब्लास्ट केस में NIA ने उन्हें आतंकी घोषित नहीं किया था. लेकिन कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने उन्हें आतंकी कह दिया. इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए. अब राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने कहा है कि वह अपने बयान पर कायम हैं.

First Published: Nov 29, 2019 01:32:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो