BREAKING NEWS
  • इधर कॉलेज में चल रही थी खेल प्रतियोगिता, उधर छात्र ने मार दिया मधुमक्खियों के छत्ते में पत्थर, फिर...- Read More »
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »
  • जेल में कैदियों के खर्राटे और मच्छरों से बेचैन हैं स्वामी चिन्मयानंद!- Read More »

राहुल गांधी बैरंग दिल्ली लौटे, कहा- हमें गुमराह किया गया, जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य नहीं

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 24, 2019 06:45:48 PM
राहुल गांधी (फोटो:ANI)

राहुल गांधी (फोटो:ANI)

नई दिल्ली:  

राहुल गांधी विपक्षी नेताओं के साथ श्रीनगर एयरपोर्ट से दिल्ली लौट चुके हैं. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'मैं राज्यपाल के न्यौता पर जम्मू-कश्मीर गया था. मैंने उनका निमंत्रण स्वीकार किया था. हम लोग वहां के लोगों के हालात के बारे में जानना चाहते थे. लेकिन हमें एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया गया.'

राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि मीडियाकर्मी और उनलोगों को गुमराह किया गया. इसके साथ ही कहा कि मीडिया के लोगों को मारा गया. इससे साफ है कि जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य नहीं हैं.

इसे भी पढ़ें:पीएम मोदी NSA अजित डोभाल के साथ दो दिवसीय दौरे पर बहरीन की राजधानी मनामा पहुंचे

वहीं राहुल गांधी के साथ गए गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'हमें शहर में जाने नहीं दिया गया, लेकिन जम्मू-कश्मीर की स्थिति बेहद खराब है. हमारी उड़ान में मौजूद कश्मीर के यात्रियों से हमने जो कहानियां सुनीं, वे एक पत्थर दिल के आंखों में भी आंसू ला देंगे.

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) समेत विपक्षी दलों के कई नेता आज (शनिवार) जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे थे, लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस लौटा दिया गया. राहुल गांधी विपक्षी नेताओं के साथ अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वहां स्थिति का जायजा लेने के लिए गए थे. लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर निकलने नहीं दिया गया.

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, आरजेडी के मनोज झा, जेडीएस के कुपेंद्र रेड्डी, डीएमके के तिरुचि सिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, सीपीआई के डी राजा, एनसीपी के मजीद मेनन और शरद यादव गए थे.

बता दें कि कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी को कश्मीर आने का न्योता दिया था. सत्यपाल मलिक ने कहा था कि वो राहुल गांधी के लिए घाटी के दौरे के लिए एक विमान भेज देंगे और वह खुद हालात देख सकते हैं. इस पर कांग्रेस नेता ने जवाब दिया कि उन्हें विमान की जरूरत नहीं है, लेकिन यात्रा की आजादी व लोगों से मिलने की स्वतंत्रता होनी चाहिए.

First Published: Aug 24, 2019 06:39:50 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो