logo-image

JNU हिंसा पर बोले राहुल गांधी, बहादुर छात्रों की आवाज से डर रहे फासीवादी, क्योंकि

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है.

Updated on: 06 Jan 2020, 10:45 AM

नई दिल्‍ली:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हमारा देश फांसीवादी ताकतों के नियंत्रण में है. जेएनयू में जो आज हुआ यह उसी का अक्स है. राहुल ने आगे लिखा कि नकाबपोशों की ओर से जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों पर क्रूर हमला किया गया, जिसमें कई गंभीर रूप से घायल हो गए, चौंकाने वाला है. हमारा देश फांसीवादी ताकतों के नियंत्रण में है. हमारे बहादुर छात्रों की आवाज से डरते हैं. जेएनयू में जो आज हुआ यह उसी का अक्स है.

बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में रविवार शाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्र नेताओं और वामपंथी छात्रों के बीच हुई हिंसक झड़प में जेएनयूएसयू (JNUSU) की अध्यक्ष ऐशे घोष सहित 25 विद्यार्थी बुरी तरह से घायल हो गए. सभी घायल छात्रों को इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जेएनयू हिंसा पर ट्वीट कर कहा कि जेएनयू में हुई हिंसा को जानकर मैं बहुत हैरान हूं. जेएनयू में छात्रों को बेहरमी से पीटागया. पुलिस ने तुरंत हिंसा रोककर शांति बहाल करनी चाहिए. अगर यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्र सुरक्षित नहीं है तो देश कैसे आगे बढ़ेगा.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि जेएनयू हिंसा को लेकर मैंने माननीय उपराज्यपाल से बात की और उन्हें आदेश बहाल करने के लिए पुलिस को निर्देशित करने का आग्रह किया. उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं.