logo-image

शिवकुमार की गिरफ्तारी पर राहुल बोले- विरोधियों को निशाना बनाने को ED-CBI का इस्तेमाल कर रही सरकार

कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था. इसे लेकर कांग्रेसियों में आक्रोश व्याप्त है.

Updated on: 04 Sep 2019, 06:46 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था. इसे लेकर कांग्रेसियों में आक्रोश व्याप्त है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी को बदले की राजनीति करार दिया है. वहीं, ईडी ने बुधवार को डीके शिव कुमार को कोर्ट में 14 दिन की कस्टडी मांगी है. अडिशनल सॉलिसिटर जनरल केएम नटराजन ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग को जांच के दौरान विभिन्न जगहों से कई अहम दस्तावेज और पैसे मिले हैं. वहीं डीके शिवकुमार के वकील ने कोर्ट में दो अर्जी दाखिल की हैं. पहली अर्जी में रिमांड को चुनौती दी गई है. दूसरी में जमानत याचिका दाखिल की गई है.

यह भी पढ़ेंःपंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने हनीप्रीत की जमानत याचिका खारिज की, ये है आरोप

वायनाड के सांसद और कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी बदले की राजनीति को दर्शाता है. राहुल गांधी का कहना है कि सरकार विरोधियों को निशाना बना रही है. साथ ही उन्होंने कहा- विरोधियों को परेशान करने के लिए सरकार ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल किया जा रही है.

वहीं, डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री हो या सीबीआई और ईडी इनको बीजेपी के किसी शख्स का गुनाह नजर नहीं आ रहा है. इनके अंदर सिर्फ बदले की भावना है.

उधर, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चाहे टैक्सटाइस हो चाहे आटो मोबाइल या रिफाइनरी हो हर चीज बेरोजगारी की मार से जूझ रही है. इन सबसे ध्यान भटकाने के लिए और देश का ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस के नेताओं पर आए-दिए झूठे और बदलने की भावना से मुकदमे कराए जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी भी बदले और आग से धधकती हुई भारतीय जनता पार्टी की ऐसी ही कार्रवाई है.

यह भी पढ़ेंःनिशानेबाजी को राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल करने के लिए खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने लिखा पत्र

बता दें कि अपनी गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने खुद सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर बीजेपी को बधाई दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मैं अपने बीजेपी के मित्रों को बधाई देता हूं वो अपने मिशन (मेरी गिरफ्तारी) में कामयाब रहे. मेरे खिलाफ इनकम टैक्स और प्रवर्तन निदेशालय के मामले राजनीति से प्रेरित हैं और मैं बीजेपी की प्रतिशोध और प्रतिशोध की राजनीति का शिकार हूं.