BREAKING NEWS
  • प्रवर्तन निदेशालय ने डीके शिवकुमार की जमानत का किया विरोध, विशेष अदालत में कही ये बात- Read More »
  • Howdy Modi: विदेशों में पीएम मोदी के हर सफल शो के पीछे इस शख्‍स का हाथ- Read More »

हाल ही में पी. चिदंबरम से नाराज हो गए थे राहुल गांधी, जानें क्यों

सुशील कुमार  |   Updated On : August 22, 2019 06:59:33 AM
rahul-gandhi-recently-got-angry-with-p-chidambaram-know-why

rahul-gandhi-recently-got-angry-with-p-chidambaram-know-why

नई दिल्ली:  

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व गृहमंत्री और वित्त मंत्री से कुछ दिन पहले नाराज हो गए थे. राहुल गांधी की ये नाराजगी CWC की बैठक में सामने आई थी. राहुल की इस नाराजगी से पी. चिदंबरम काफी भावुक हो गए थे. राहुल गांधी ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कुछ लोगों के लिए पार्टी हित पुत्र हित से कहीं ज्यादा है. इसी वजह से पार्टी की ये दुर्गति हुई है. राहुल गांधी बहुत ही ज्यादा पी. चिदंबरम से नाराज हो गए थे.

यह भी पढ़ें - जब पी. चिदंबरम गृहमंत्री थे तो कुछ इस तरह से गिरफ्तार हुए थे अमित शाह

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बहुत ही बुरी हार हुई थी. कांग्रेस शासित राज्यों में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. राहुल गांधी इस बात से काफी नाराज चल रहे थे. राहुल को लग रहा था कि कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन कर सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. राहुल गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की ओर संकेत देते हुए नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने कहा कि कई नेताओं ने बेटों के हितों को पार्टी हित से अधिक तवज्जो दिया है.

चिदंबरम की आंखें हुई थीं नम

राहुल गांधी ने लोकसभा में हुई हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी. तब वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम भावुक हो गए थे. उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत के लोग आपसे बहुत प्यार करते हैं. आपने इस्तीफा दिया तो दक्षिण में कुछ लोग आत्महत्या भी कर सकते हैं. हालांकि बाद में राहुल गांधी ने पूर्ण रूप से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को बनाया गया.

First Published: Aug 22, 2019 12:35:08 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो