logo-image

राहुल गांधी के प्रश्न कड़वे लगते हैं जिस वजह से भाजपा नेता ओछी टिप्पणी करते हैं: कांग्रेस

कांग्रेस (Congress) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) के हमले पर पलटवार किया है.

Updated on: 27 Dec 2019, 10:02 PM

दिल्ली:

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) के हमले पर पलटवार करते हुए कांग्रेस (Congress) ने शुक्रवार को कहा कि सरकार को मुख्य विपक्षी दल के पूर्व अध्यक्ष के प्रश्न कड़वे लगते हैं जिस वजह से भाजपा के लोग ओछी टिप्पणी करते हैं. पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि सबसे बड़े विपक्षी दल के माध्यम से बार बार जनता प्रश्न पूछती है, लेकिन सरकार उत्तर देने की बजाय जनता का अपमान करती है.

यह भी पढ़ेंःसाल 2020 में गरीबों के लिए मोदी सरकार ने किया 'धमाका', देंगे इतने करोड़ लोगों को आवास

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा कहा कि राहुल जी ने तीन प्रश्न पूछे. अर्थव्यवस्था को चौपट क्यों किया?. 45 साल की सबसे उच्चतम स्तर पर बेरोजगारी क्यों है?. महिला सुरक्षा का क्या हुआ? ये सवाल हम पूछते आए हैं और आगे भी पूछते रहेंगे. उन्होंने आगे कहा कि प्रकाश जावड़ेकर जी को हम समझदार नेता समझते थे, लेकिन लगता है कि वह भी अपनी पार्टी के नेताओं के बीच के युद्ध में पड़ गए हैं. वह प्रश्नों का उत्तर देने की बजाय ओछे स्तर के बयान देते हैं. यह देखकर अफसोस होता है.

उन्होंने दावा किया, ''राहुल गांधी के प्रश्न कड़वे लगते हैं तो ये लोग ओछी टिप्पणी करते हैं.'' दरअसल, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने राहुल को साल 2019 का सबसे बड़ा झूठा बताते हुए कहा कि ''टैक्स और करप्शन'' तो कांग्रेस की संस्कृति है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर उस चीज का विरोध करती है जिससे भ्रष्टाचार पर लगाम लगती है या खत्म होती है. राहुल गांधी ने एनआरसी और एनपीआर को गरीबों पर टैक्स और आक्रमण करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि सरकार के ये कदम भी नोटबंदी की तरह हैं, जिससे गरीबों को बहुत परेशानी होगी. 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर  ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष थे तब भी और अब नहीं हैं तब भी कुछ भी बोलते हैं और लगातार झूठ बोलते हैं. 2019 के झूठ ऑफ द ईयर के लिए वे पात्र हैं. पहले राहुल गांधी के बयानों से परिवार परेशान था अब जनता और पूरी कांग्रेस परेशान है.

यह भी पढ़ेंःपीएम नरेंद्र मोदी की राह पर चल पड़े हेमंत सोरेन, बोले- गिफ्ट में बुके की जगह दें ये

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज कहा कि एनपीआर (NPR) गरीब पर टैक्स (TAX) है. एनपीआर (NPR) तो जनसंख्या रजिस्टर है, लोगों की जानकारी जो लोग देते हैं वो इसमें इकट्ठा करके रखते हैं, इसमें TAX कहां से आया. TAX कांग्रेस का कल्चर है- जयंती टैक्स, कोयला टैक्स, 2G टैक्स, जीजा जी टैक्स.

उन्होंने कहा कि हम आज कांग्रेस से 2 मांग करते हैं- झूठ बोलना बंद करें इससे देश गुमराह नहीं होगा. देश ने आपको रिजेक्ट किया है. कर्ज माफी जैसे झूठे वादे करना बंद करें, जो कभी पूरे नहीं किए. जावड़ेकर ने आगे कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार है, जहां एक अस्पताल में एक महीने में 77 बच्चों की मृत्यु हुई है. अगर राहुल गांधी को जाना है तो वहां जाएं और अपनी सरकार को सुधारें. उसके बजाय ये बेतुके बयान देना बंद करें.