logo-image

डॉ. हर्षवर्धन पर हमले पर क्या झूठ बोल रहे राहुल गांधी! देखें पूरा VIDEO

शुक्रवार को संसद में राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर 'डंडा मारो' बयान के बाद जमकर हंगामा हुआ.

Updated on: 07 Feb 2020, 02:03 PM

नई दिल्ली:

शुक्रवार को संसद में राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर 'डंडा मारो' बयान के बाद जमकर हंगामा हुआ. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जब संसद में राहुल गांधी के इस बयान पर राहुल गांधी से माफी मांगने के लिए संसद में बोलने लगे तो कांग्रेस के सांसद मानिक टैगौर ने शुक्रवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन पर लोकसभा में हमला कर दिया. डॉ हर्षवर्धन 'डंडा' वाले बयान पर राहुल गांधी की निंदा कर रहे थे.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा में मोदी सरकार के मंत्री पर हमला, कांग्रेस सांसद ने संसदीय गरिमा की तार-तार

इस पर राहुल गांधी ने कहा कि मानिक टैगोर वैल में जरूर गए पर उन्होंने किसी पर हमला नहीं किया, उल्टा उनके ऊपर हमला हुआ. लेकिन संसद की कार्यवाही की वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि इस मामले में राहुल गांधी जैसा बयान दे रहे हैं असल हकीकत उससे अलग है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मानिक टैगौर वैल में जाकर डॉ हर्षवर्धन पर हमला करते दिखाई दे रहे हैं. बीजेपी सांसद मानिक टैगौर को पीछे खींचते दिखाई देते हैं.

कांग्रेस सांसद ने तार-तार की संसदीय गरिमा
बताते हैं कि डॉ हर्षवर्धन लोकसभा में राहुल गांधी के एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रयोग किए गए 'डंडा' वाले बयान की निंदा कर रहे थे. इसी दौरान कांग्रेस सांसद वेल में आ गए और डॉ हर्षवर्धन का विरोध करने लगे. इसी बीच कांग्रेसी सांसद मानिक टैगोर डॉ हर्षवर्धन की तरफ बढ़े और उनके साथ बलप्रयोग करने लगे. यह देख बाकी सांसदों ने उन्हें अलग किया.

यह भी पढ़ेंः PM Modi in Assam Live: डंडे मारने वाले जान लें मेरे पास माता-बहनों का सुरक्षा कवच, पीएम का राहुल पर फिर वार

क्या कहा था राहुल गांधी ने
कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को दिल्‍ली में एक चुनावी रैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को निशाना बनाते हुए कहा था, 'ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद यह घर से नहीं निकल पाएगा. हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता.' राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी अपना पूरा समय हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई को बांटने में लगाते हैं. सुबह उठते ही वो सोचने लगे जाते हैं कि देश को कैसे बांटना है? असम, पंजाब, महाराष्ट्र हर जगह ये लोगों को लड़ाते हैं और दावा करते हैं देशभक्त होने का.'