logo-image

राफेल की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के हाथों में खेल रहे हैं राहुल गांधी : रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने कहा, क्‍या राहुल गांधी पाकिस्‍तान पर भरोसा करना चाहते हैं.

Updated on: 07 Mar 2019, 11:23 AM

नई दिल्ली:

राफेल डील को लेकर राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. रविशंकर प्रसाद ने कहा, राहुल गांधी के स्‍पष्‍ट झूठ की मैं कड़ी आलोचना करता हूं. उन्‍हें भारतीय वायुसेना पर भरोसा नहीं है, सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा नहीं है और सीएजी पर भरोसा नहीं है. क्‍या वह पाकिस्‍तान पर भरोसा करना चाहते हैं. वे जाने-अनजाने राफेल की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के हाथों में खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : 'गायब हो गया' बीजेपी का नया स्‍लोगन, पूरी सरकार नरेंद्र मोदी को बचाने में जुटी है : राहुल गांधी

इससे पहले राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर रक्षा मंत्रालय से राफेल की फाइलें गायब होने का मुद्दा उठाते हुए कहा था- चौकीदार के रहते चोरी हो गई. उन्‍होंने कहा- सरकार का नया नारा है 'गायब हो गया.' उन्‍होंने कहा- राफेल की फाइल में लिखा है कि प्रधानमंत्री समानांतर बातचीत कर रहे थे. यूपीए की डील के अनुसार, राफेल समय पर आता, लेकिन मोदी सरकार में राफेल आने में देरी हो रही है. ऐसा इसलिए हो रहा है, क्‍योंकि इसमें अनिल अंबानी को शामिल किया गया.

राहुल गांधी ने कहा- प्रधानमंत्री निगोशिएशन टीम के समानांतर बातचीत क्‍यों कर रहे थे. प्रधानमंत्री के साथ इस मुद्दे पर सबकी जांच होनी चाहिए. प्रधानमंत्री स्‍वयं जांच क्‍यों नहीं कराते. प्रधानमंत्री ने इसलिए सीबीआई चीफ को आधी रात को हटाया. मैंने अरुण जेटली जी से कहा, आपलोग वैसे तो बड़ी-बड़ी बात बोलते हैं, तो जेपीसी जांच से क्‍यों भाग रहे हैं. अगर प्रधानमंत्री सच्‍चे हैं तो जांच से क्‍यों भाग रहे हैं.

यह भी पढ़ें : बीजेपी सांसद और विधायक के बीच 'जूता वॉर' की ये है असली वजह

राहुल गांधी ने कहा- शहीदों के परिजन बालाकोट में सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत मांग रहे हैं, उनकी मांग सही है. शहीद के परिवारवाले पूछ रहे हैं कि क्‍या हुआ, उनकी मांग जायज है. अंत में उन्‍होंने कहा, प्रधानमंत्री की नई डील ने राफेल लड़ाकू विमान देश में लाने में देरी की है.