logo-image

असम को RSS के चड्डी वाले नहीं चलाएंगे, Assam की जनता चलाएगी- राहुल गांधी

इसके पहले नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने असम के अपने दौरे से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर से निशाना साधा था.

Updated on: 28 Dec 2019, 03:21 PM

highlights

  • नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) पर कांग्रेस लीडर राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने बड़ा बयान दिया है. 
  • इसके पहले नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शन में पीएम मोदी पर भी बड़ा बयान दिया था.
  • कांग्रेस के 135वें स्थापना दिवस पर असम के गुवाहाटी में एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है.

गुवाहाटी:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) पर कांग्रेस लीडर राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने बड़ा बयान दिया है. नागरिकता संशोधन कानून पर कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने असम (Assam) में कहा कि बीजेपी (BJP) और आरएसएस (RSS) को असम का इतिहास, भाषा, संस्कृति पर आक्रमण नहीं करने देंगे. असम को नागपुर नहीं चलाएगा. असम को आरएसएस के चड्डी वाले नहीं चलाएंगे. असम को असम की जनता चलाएगी. 

यह भी पढे़ं: आर्मी चीफ को कांग्रेस की सलाह, अपने काम से काम रखें विपिन रावत

इसके पहले नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने असम के अपने दौरे से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर से निशाना साधा और कहा कि यह दोनों नोटबंदी का 2.0 संस्करण है. कांग्रेस के 135वें स्थापना दिवस पर पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि क्या आपने मेरे ट्वीट और डिटेंशन सेंटर की तस्वीरें देखी. और क्या आपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुना? क्या आपको डिटेंशन सेंटर का वीडियो मिला?

यह भी पढे़ं: प्रियंका वाड्रा का BJP पर हमला, भाजपा राज में अधिकारी भी नहीं मानते संविधान की शपथ

सरकार पर हमला जारी रखते हुए राहुल ने आगे कहा सीएए और एनआरसी के जरिए सरकार गरीबों को लाइन में खड़ा करना चाहती है और अपने 15 उद्योगपति दोस्तों की मदद करना चाहती है." सीएए और एनआरसी को वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने वाला कहते हुए राहुल ने आगे कहा कि यह लोगों के लिए दोहरे झटके की तरह है, क्योंकि वे गरीबों को अपने दस्तावेज दिखाने के लिए कहेंगे, जबकि वे उद्योगपतियों से दस्तावेज नहीं मांगेंगे.

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि ये नोटबंदी का 2.0 संस्करण है. इससे पहले, पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने एक ट्वीट में असम के एक डिटेंशन सेंटर का वीडियो साझा किया था और नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था.