अमित शाह के मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, अगली सुनवाई 7 दिसंबर को

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 11, 2019 03:50:14 PM
राहुल गांधी

राहुल गांधी (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

नई दिल्ली:  

अमित शाह को हत्यारोपी कहने के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड के सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अहमदाबाद की कोर्ट से जमानत मिल गई है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 7 दिसंबर को होगी. बता दें कि गुरुवार को सभी मोदी चोर कहने के मामले में अहमदाबाद की एक अदालत में पेश होने के बाद राहुल गांधी ने खुद को निर्दोष बताया था. वह तीन मामलों में कोर्ट में हाजिर होने के लिए गुरुवार से अहमदाबाद में हैं.

यह भी पढ़ेंःसिंदूर खेला के बाद नुसरत जहां ने कट्टरपंथियों को दिया कड़ा जवाब, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के दौरान जबलपुर में एक रैली के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को हत्या का आरोपी बताया था. इसके बाद उनके खिलाफ भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है. अहमदाबाद की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने इस मामले में राहुल गांधी को मई में समन जारी किया था. बता दें कि सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले में शाह 2015 में बरी हो चुके हैं.

यह भी पढ़ेंःDelhi: सोनिया विहार के केमिकल गोदाम में आग लगने से मची अफरातफरी

दूसरा मामला जिसमें अभी राहुल गांधी की पेशी होनी है वह अहमदाबाद जिला सहकारी (एडीसी) बैंक से जुड़ा है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि नोटबंदी के समय एडीसी बैंक में पांच दिन में 750 करोड़ रुपये को बदला गया. बता दें कि अमित शाह इस बैंक के निदेशक हैं. राहुल ने दावा किया था कि इसमें अमित शाह की संलिप्तता है. इसके बाद बैंक के अध्यक्ष ने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था.

First Published: Oct 11, 2019 03:37:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो