logo-image

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरदासपुर हादसे पर जताया दुख, मृतकों के प्रति संवदेना प्रकट की

राहुल गांधी ने हादसे में मारे गए लोगों के लिए संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीटर पर लिखा

Updated on: 04 Sep 2019, 09:59 PM

highlights

  • गुरदासपुर हादसे पर राहुल गांधी ने जताया दुख
  • राहुल ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की
  • गुरदासपुर हादसे में 21 लोगों की मौत, 27 घायल

नई दिल्‍ली:

गुरदासपुर हादसे में मारे गए 21 लोगों की मौत पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है. राहुल गांधी ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति सोशल मीडिया पर दुख व्यक्त किया है. राहुल गांधी ने हादसे में मारे गए लोगों के लिए संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीटर पर लिखा, 'पंजाब के बटाला में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में कई लोगों की मौत से आहत हूं. मैं मृतकों के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.'

राहुल गांधी के अलावा पंजाब के सीएम ने भी हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को मुआवजे का एलान किया है. हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 21 हो गई और 26 अन्य घायल हो गए. इसके अलावा दो लोग अभी भी लापता हैं. एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों में पटाखा फैक्ट्री का मालिक और उसका बेटा भी शामिल है. उपायुक्त विपुल उज्‍जवल ने घटनास्थल पर मीडिया को बताया, "जिले के बटाला कस्बे में हुए विस्फोट से पूरी तरह जमींदोज पटाखा फैक्ट्री के पास क्षतिग्रस्त इमारत से दो लापता लोगों को निकालने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मियों सहित अन्य बचावकर्मी जुटे हुए हैं."

यह भी पढ़ें- पंजाबः सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और सांसद सनी देओल ने गुरदासपुर हादसा पर जताया दुख, कहीं ये बात 

उन्होंने कहा कि बुरी तरह से घायल सात लोगों को अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल भेजा गया है. विस्फोट में कार वर्कशॉप सहित आसपास की कई इमारतें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं. मृतकों में एक बुजुर्ग महिला और उसका पोता भी शामिल है, जो विस्फोट के समय घटना स्थल के करीब से गुजर रहे थे. पुलिस ने कहा कि विस्फोट से 200 मीटर की परिधि में इमारतों को नुकसान पहुंचा है. अभी तक हालांकि विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है. घटनास्थल पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की.

यह भी पढ़ें-पंजाब: गुरदासपुर की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 21 लोगों की मौत; CM ने जताया दुख