logo-image

राहुल गांधी जल्द संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान, जल्द बुलाई जा सकती है प्लेनरी सेशन

राहुल गांधी (Rahul Gand) दोबारा कांग्रेस (Congress) की कमान संभाल सकते हैं.प्लेनरी सेशन जल्द बुलाई जा सकती है.

Updated on: 11 Jan 2020, 08:33 PM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी (Rahul Gand) दोबारा कांग्रेस (Congress) की कमान संभाल सकते हैं. प्लेनरी सेशन जल्द बुलाई जा सकती है. जिसमें राहुल गांधी को दोबारा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. सूत्रों की मानें तो प्लेनरी सेशन में राहुल गांधी के नाम पर मुहर लग सकती है. कांग्रेस में अलग-अलग वर्ग राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी चाहती है कि राहुल गांधी कांग्रेस की कमान संभालें.

वहीं, शनिवार को कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (CWC)की बैठक हुई. बैठक में संशोधित नागरिकता कानून (CAA)को लेकर चर्चा हुई. कांग्रेस ने इसे वापस लिए जाने की मांग की.

इसे भी पढ़ें:8 प्वाइंट्स में जानें पीएम मोदी ने कोलकाता में सभा को संबोधित करते हुए क्या कहा

सीडब्ल्यूसी की शनिवार को हुई बैठक में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों और जेएनयू में हमले के बाद बने हालात, अर्थव्यवस्था में सुस्ती, जम्मू-कश्मीर की स्थिति और पश्चिम एशिया के मौजूदा हालात पर चर्चा की गई. इसके साथ ही जेएनयू और कई अन्य विश्वविद्यालयों में हिंसा की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया गया.

बैठक में राहुल गांधी के मौजूद नहीं रहने के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष फिलहाल यात्रा पर हैं. वह रविवार सुबह से पार्टी के काम के लिए मौजूद होंगे.

और पढ़ें:आईशी घोष बोलीं- दिल्ली पुलिस की सुरक्षा पर विश्वास नहीं, कुछ प्रोफसर-ABVP वालों ने किया हमला

सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक में मौजूदा समय में पूरे देश खासकर कई विश्वविद्यालयों में चल रहे आंदोलनों, आर्थिक मंदी, क़ृषि संकट, बेरोजगारी, जम्मू-कश्मीर की स्थिति और पश्चिम एशिया के हालात पर चर्चा की.