logo-image

कॉर्पोरेट टैक्स घटाने पर राहुल गांधी ने कहा- शेयर बाजार के लिए मोदी ने जो किया वह शानदार है, लेकिन...

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने हाउइंडियन इकॉनमी के बीच नीचे जाते शेयर बाजार के लिए मोदी ने जो किया वह शानदार है. लेकिन कोई भी इवेंट या फैसला बुरी आर्थिक हालत को छिपा नहीं सकता है.

Updated on: 20 Sep 2019, 04:24 PM

नई दिल्ली:

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण की कॉर्पोरेट टैक्‍स में कटौती के फैसले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तंज कसा है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने हाउइंडियन इकॉनमी के बीच नीचे जाते शेयर बाजार के लिए मोदी ने जो किया वह शानदार है. लेकिन कोई भी इवेंट या फैसला बुरी आर्थिक हालत को छिपा नहीं सकता है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट करके कहा, '#हाउइंडियनइकॉनमी के बीच नीचे जाते शेयर बाजार के लिए मोदी ने जो किया वह शानदार है. 1.4 लाख करोड़ रुपये के साथ ह्यूस्टन इवेंट दुनिया का अबतक का सबसे महंगा इवेंट है. लेकिन कोई भी इवेंट उस आर्थिक संकट को छिपा नहीं सकता, जिसमें हाउडीमोदी ने भारत को डाल दिया है.'

इसे भी पढ़ें:शाहिद अफरीदी की बेशर्मी, श्रीलंकाई खिलाड़ियों के फैसले पर भारत को बताया जिम्मेदार

गौरतलब है कि शुक्रवार यानी आज जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कॉर्पोरेट टैक्स घटाने का ऐलान किया. कॉर्पोरेट टैक्स घटाने और अन्य रियायतों से सरकार के खजाने पर 1.45 लाख करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा. राहुल गांधी इसी रकम को लेकर ट्वीट किए और मोदी सरकार पर तंज कसा.

और पढ़ें:शेयर बाजार में दिवाली, सेंसेक्स (Sensex) 1,921 प्वाइंट की ऐतिहासिक उछाल के साथ बंद, 10 साल की सबसे बड़ी Intraday तेजी

इधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्री के फैसले का स्वागत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि कॉरपोरेट टैक्स में कटौती का कदम ऐतिहासिक है. यह मेक इन इंडिया को एक बड़ी प्रेरणा देगा, दुनिया भर से निजी निवेश को आकर्षित करेगा, हमारे निजी क्षेत्र की प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार करेगा, अधिक नौकरियां पैदा करेगा और यह एक बड़ी जीत होगी. 130 करोड़ भारतीयों की जीत.