logo-image

राजघाट पर कांग्रेस का 'सत्याग्रह',राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी देश की आवाज दबाना चाहते हैं

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है. दिल्ली में राजघाट पर कांग्रेस इसके विरोध में सत्याग्रह कर रही. जिसमें कांग्रेस के तमाम बड़े नेता पहुंचे हैं.

Updated on: 23 Dec 2019, 11:21 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है. दिल्ली में राजघाट पर कांग्रेस इसके विरोध में सत्याग्रह कर रही. जिसमें कांग्रेस के तमाम बड़े नेता पहुंचे हैं. सत्याग्रह में शामिल होने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के बड़े नेता पहुंच चुके हैं.

calenderIcon 20:25 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी, जब आप छात्रों पर गोली चलवाते हैं, लाठीचार्ज करवाते हैं और जब आप पत्रकारों को डराते हैं तो अब देश की आवाज को दबाने की कोशिश करते हैं.



calenderIcon 20:23 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा कि देश के दुश्मनों ने देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के लिए पूरे प्रयास किए, लेकिन हमारे दुश्मन जो नहीं कर सके, वह आज पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं.



calenderIcon 20:12 (IST)
shareIcon

राहुल ने कहा कि जहां तक कपड़ों की बात है, पूरा देश आपको आपके कपड़ों से पहचानता है. 2 करोड़ का कपड़ा आपने पहना था. आप बताइए, अर्थव्यस्था कैसे चौपट हो गई, युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिल रहा है. आप इन सबमें फेल रहे तो भारत को बांटने का काम शुरू कर दिया.



calenderIcon 19:36 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी ने सीएए के विरोध करने के दौरान मारे गए लोगों का नाम लेते हुए कहा कि बिजनौर के 22 साल के बच्चे अनस के नाम, जो अपने परिवार के लिए कॉफी की मशीन चलाकर कमाता था, जिसकी कुछ समय पहले ही शादी हुई थी, वहां के 21 साल के सुलेमान के नाम, जो यूपीएससी के लिए पढ़ाई कर रहा था, जिसकी मां ने कल शाम मुझसे कहा कि मेरा बेटा वतन के लिए शहीद हुआ है. उन सभी बच्चों के नाम जो इस आंदोलन में शहीद हुए हैं. बिजनौर के ओमराज सैनी के नाम, जिसके 5 बच्चे अभी भी उनका घर पर इंतजार कर रहे हैं, वो अस्पताल में घायल हैं. उन सबके नाम आज हम संकल्प करें कि हम इस संविधान की रक्षा करेंगे, इस संविधान को नष्ट नहीं होने देंगे.

calenderIcon 18:07 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी ने हिंदी  में संविधान की प्रस्तावना पढ़ीं. 

calenderIcon 17:34 (IST)
shareIcon

राजघाट से प्रियंका गांधी सीएए के खिलाफ प्रोटेस्ट में हिंदी में बोलीं प्रियंका गांधी

calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ीं.



calenderIcon 16:41 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी. 

calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी.