संबित पात्रा ने राहुल गांधी और केजरीवाल को बताया जुड़वा भाई, जानिए क्या है वजह

News State Bureau  |   Updated On : January 23, 2020 05:27:10 PM
संबित पात्रा ने राहुल गांधी और केजरीवाल को बताया जुड़वा भाई, जानिए क्या है वजह

संबित पात्रा (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शाहीन बाग नागरिकता संशोधन कानून (CAA) केे खिलाफ हो रहे धरना प्रदर्शन पर हमला बोला है. शाहीन बाग के प्रदर्शन को लेकर पात्रा ने राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जुड़वा भाई बता दिया. संबित पात्रा ने आगे बताया कि, शाहीन बाग के माध्यम से दिल्ली में जो अराजकता फैलाने की कोशिश की जा रही है उसके पीछे दो जुड़वा भाई हैं, जिनमें से एक का नाम अरविंद केजरीवाल और दूसरे का नाम राहुल गांधी हैं. पात्रा ने आगे कहा कि इन दोनों जुड़वा भाइयों ने एक दूसरे का हाथ पकड़कर साल 2013 में दिल्ली की सरकार बनाई थी. ये कुंभ के मेले में अलग हुए दो जुड़वा भाई हैं.

आपको बता दें कि इसके पहले  16 जनवरी को बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने शाहीन बाग में CAA (नागरिकता संशोधन अधिनियम) के खिलाफ हो रहे आंदोलन में जुटी भीड़ को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा था कि यहां पर जुटी भीड़ पैसे लेकर बलाई गई है इस संबंध में संबित पात्रा ने एक वीडियो भी जारी किया था.  अपने दावे के समर्थन में संबित पात्रा ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें कहा जा रहा है कि वहां जुट रही महिलाओं को 500-500 रुपये दिए जा रहे हैं.

संबित पात्रा ने अपने ट्वीट में कहा है, ''कश्मीर में ₹500 में पत्थरबाज़ी कराते थे, शाहीन बाग में ₹500 में बग़ावत कराते हैं. ये कौन हैं जो चंद रुपयों के लिए बेबस हिंदुओं, सिखों, जैनियों, बौद्ध और ईसाइयों के पीड़ा को नज़रअन्दाज़ कर केवल अपने जेबों की चिंता करते है? बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी इस तरह का वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि यह काम कांग्रेस का है. उनके वीडियो में लिखा है - शाहीन बाग आंदोलन एक्‍सपोज्‍ड. इट इज ऑल अबाउट मनी.

यह भी पढ़ें-भारत ने अमेरिका को चेताया, कश्मीर मुद्दे पर किसी की मध्यस्थता की जरूरत नहीं : रवीश कुमार

आपको बता दें कि इसके पहले बुधवार को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था और कांग्रेस पार्टी को हिंदुओं का दुश्मन बताया था. कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण के बयान पर पलवार करते हुए उन्होंने कहा, उनका ये बयान कांग्रेस की पोल खोलता है. अब कांग्रेस को 'मुस्लिम लीग कांग्रेस' बोलना चाहिए. उन्होंने कहा, राहुल गांधी जहां जाते हैं, अफजल हम शर्मिंदा के नारे लगाते हैं. 

यह भी पढ़ें-नागरिकता संशोधन कानून पर झूठ फैला रही कांग्रेस : केशव प्रसाद मौर्य

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था, कुछ राजनीतिक पार्टियां सीएए और एनपीआर को लेकर देश में भ्रम का माहौल बना रही हैं. इसमें खासतौर पर कांग्रेस पार्टी है. इस प्रोटेस्ट की आड़ पर उन्होंने हिन्दुओं को गाली देने का काम किया है. संबित पात्रा ने कहा, '2 दिन पहले अशोक चव्हाण ने एक सभा में कहा कि हमने मुसलमान भाईयों के कहने पर महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाई है. मुस्लिमों का कहना था कि बीजेपी हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है, इसलिए हमने शिवसेना के साथ सरकार बनाई. इसका एक ही निचोड़ है कि कांग्रेस मुसलमानों से पूछकर ही सरकार बनाती है, किसी और धर्म के लोगों को ध्यान में रखकर नहीं'.

First Published: Jan 23, 2020 05:10:31 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो