logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

'AAP' नेता ने दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट के परिणाम को दी चुनौती

'AAP' नेता राघव चढ्ढा इसी सीट से लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के रमेश विधूड़ी के खिलाफ खड़े हुए थे.

Updated on: 05 Jul 2019, 07:58 AM

highlights

  • 'AAP' नेता राघव चड्ढा ने डाली याचिका
  • दक्षिणी दिल्ली सीट के चुनाव परिणाम पर याचिका
  • बीजेपी के रमेश विधूड़ी हैं इस सीट से सांसद

नई दिल्ली:

'AAP' नेता राघव चड्ढा ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में हुए चुनाव के चुनाव परिणामों को चुनौती दी है. 'AAP' नेता राघव चढ्ढा इसी सीट से लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के रमेश विधूड़ी के खिलाफ खड़े हुए थे. जहां से बीजेपी के रमेश बिधूड़ी को जीत हासिल हुई थी.

यह भी पढ़ें-आर्थिक सर्वेक्षण पर मायावती का निशाना, 'बीजेपी सिर्फ लोगों को हसीन सपने दिखाती है'

दक्षिणी दिल्ली की हाई प्रोफाइल सीट पर लोकसभा चुनाव 2019 में से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार रमेश बिधूड़ी ने जीत दर्ज की थी. 23 मई को जारी मतगणना में इस सीट से रमेश बिधूड़ी ने 54.2 फीसदी वोट हासिल कर बीजेपी का परचम लहराया था. बिधूड़ी के खिलाफ इस सीट से आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा और कांग्रेस के विजेंदर सिंह प्रतिद्वंद्वी थे जिनमें से चड्ढा दूसरे नंबर पर रहे. चड्ढा को 27.6 फीसदी वोट मिले और कांग्रेस के विजेंदर 15.2 फीसदी वोट ही अपने खाते में जुटा सके.

यह भी पढ़ें-आकाश विजयवर्गीय को बीजेपी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया