logo-image

Rafale Deal : पीएम मोदी ने गोपनीयता कानून तोड़ा, दर्ज होना चाहिए आपराधिक केस : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने सीएजी रिपोर्ट को चौकीदार जनरल रिपोर्ट करार दिया.

Updated on: 12 Feb 2019, 01:41 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ सरकार राफेल डील को लेकर सीएजी रिपोर्ट संसद में पेश करने जा रही है, वहीं राहुल गांधी लगातार सरकार हमलावर रुख अपनाए हुए हैं. इसी कड़ी में राहुल गांधी मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहे हैं. माना जा रहा है कि वह मीडिया के सामने राफेल मुद्दे पर पक्ष रखने की कोशिश करेंगे. पिछले हफ्ते द हिंदू की रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने सरकार पर करारा प्रहार किया था. राहुल गांधी ने अपने प्रेस कांफ्रेंस में सवाल उठाते हुए कहा, एक नया ईमेल सामने आया है. अनिल अंबानी फ्रांस के रक्षा मंत्री से कैसे मिले.

यह भी पढ़ें : अटल बिहारी वाजपेयी के भाषण से अधिक ताकत उनके मौन में थी: पीएम नरेंद्र मोदी

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनिल अंबानी के लिए मिड्लमैन का काम कर रहे थे. इससे पहले राहुल गांधी ने चौकीदार चोर है कहा था, अब उन्‍होंने पीएम को बिचौलिया भी करार दिया है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राफेल डील से 10 दिन पहले ही अनिल अंबानी को पता चल गया था. 

राहुल गांधी ने पीएम पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा, पीएम ने गोपनीयता तोड़ी, इसके लिए आपराधिक केस दर्ज होना चाहिए. उन्‍होंने शपथ तोड़ी, जिसके बाद उन्‍हें जेल भेजा जाना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी एक भ्रष्‍ट आदमी हैं. उन्‍होंने अनिल अंबानी को डिफेंस सीक्रेट बताकर बिचौलिये का काम किया और साथ ही देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया. राहुल गांधी ने सीएजी रिपोर्ट को चौकीदार जनरल रिपोर्ट करार दिया. आप मेरे खिलाफ जितनी जांच कराना है करा लो, लेकिन देश की सुरक्षा से समझौता मत करो. आप जिसको जेल में डालना है डालो, लेकिन राफेल डील में जो भ्रष्‍टाचार हुआ है उसकी भी जांच कराओ.

यह भी पढ़ें : लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके गए सपा प्रमुख अखिलेश यादव, जाना चाह रहे थे प्रयागराज

बता दें कि राफेल डील पर आज भारतीय नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) की 12 चैप्टर्स की ऑडिट रिपोर्ट संसद में पेश की जाएगी. कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर राफेल विमानों के खरीद में भ्रष्टाचार और धांधली का आरोप लगाती रही है और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी खुद हर प्रेस कांफ्रेंस में राफेल विमान धांधली को लेकर बीजेपी पर तीखे हमले करते रहे हैं.