logo-image

राफेल को लेकर पाकिस्तान ने बोला बड़ा झूठ, भारतीय वायुसेना ने किया बेनकाब

पाकिस्तान (Pakistan) अपने झूठ बोलने वाले आदतों से बाज नहीं आ रहा है. राफेल विमान (Rafael Fighter Jet) को लेकर भी उसने झूठा दावा किया, जिसे भारतीय वायुसेना ने सिरे से खारिज कर दिया.

Updated on: 24 Sep 2019, 07:58 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) अपने झूठ बोलने वाले आदतों से बाज नहीं आ रहा है. राफेल विमान (Rafael Fighter Jet) को लेकर भी उसने झूठा दावा किया, जिसे भारतीय वायुसेना ने सिरे से खारिज कर दिया. पाकिस्तान ने कहा कि जिस राफेल विमान को भारत फ्रांस से खरीद उसे पाकिस्तानी वायुसेना के पायलट पहले ही उड़ा चुके हैं.

पाकिस्तान के एक अखबार ने दावा करते हुए लिखा कि राफेल विमान को पाकिस्तानी वायुसेना के पायलट पहले ही उड़ा चुके हैं. पाकिस्तानी पायलटों को राफेल उड़ाने की ट्रेनिंग फ्रांस में दी गई थी. वहीं भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के इस झूठे दावे को बेबुनियाद बताया है.

इसे भी पढ़ें:महेंद्र सिंह धोनी की गैर-मौजदूगी में इस खिलाड़ी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, विराट ने दिया बड़ा बयान

बता दें भारत ने फ्रांसीसी विमानन प्रमुख डसॉल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए फ्रांस के साथ एक इंटर-गवर्नमेंटल एग्रीमेंट (आईजीए) पर हस्ताक्षर किया है. पहला राफेल विमान 8 अक्टूबर को भारत को सौंप दिया जाएगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पहला राफेल विमान दिया जाएगा.

और पढ़ें:पाकिस्‍तान की कंगाली में आटा गीला, अब निकाह करना भी हुआ मुश्‍किल

अक्टूबर 2022 तक भारत को 36 राफेल विमान मिलेंगे. 36 राफेल लड़ाकू विमानों के लिए डील पर 2016 में हस्ताक्षर हुए थे. वायुसेना की योजना है कि राफेल के एक-एक स्क्वाड्रन (18 विमान) को अंबाला और हासिमरा में तैनात किया जाए, जिससे कि पाकिस्तान और चीन के मद्देनजर हवाई सुरक्षा मजबूत की जा सके.