logo-image

हैदराबाद एनकाउंटर पर उठे सवाल, पुलिस पर FIR दर्ज करने की मांग

सुप्रीम कोर्ट की वकील वृंदा ग्रोवर ने पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की. वृंदा ग्रोवर ने कहा कि हैदराबाद एनकाउंटर करने वाली पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए.

Updated on: 06 Dec 2019, 01:44 PM

हैदराबाद:

हैदराबाद एनकाउंटर मामले की एक तरह पूरे देश में सराहना की जा रही है तो कुछ लोगों ने एनकाउंटर पर सवाल भी उठाए हैं. सुप्रीम कोर्ट की वकील वृंदा ग्रोवर ने पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की. वृंदा ग्रोवर ने कहा कि हैदराबाद एनकाउंटर करने वाली पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए. इसके साथ ही पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए. महिला को इंसाफ दिए जाने के नाम पर किसी का भी एनकाउंटर किया जाना गलत है.

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद रेप कांड के चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में ढेर

महिला आयोग ने की सराहना
हैदराबाद एनकाउंटर पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा एनकाउंटर हमेशा सही नहीं होते. इस मामले में आरोपी पुलिस की बंदूक छीनकर भाग रहे थे. ऐसे में शायद पुलिस का फैसला ठीक है. इस मामले के बाद से ही हमारी मांग थी कि आरोपियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए. हम कानूनी प्रक्रिया के तहत इस मामले का जल्द फैसला चाहते थे. लोग एनकाउंटर से खुश हैं लेकिन हमारा संविधान है, कानूनी प्रक्रिया है. 

मायावती ने की पुलिस की सराहना
इस मामले में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि बलात्कारियों में दहशत पैदा करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस को हैदराबाद पुलिस से सीख लेनी चाहिए. मैं जब मुख्यमंत्री थी तब अपनी पार्टी के आरोपी लोगों को भी जेल भेजा था. उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस को अपना रवैया बदलना चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद गैंग रेप केस की टाइम लाइन, जानें कैसे क्या हुआ था...

BJP ने की हैदराबाद पुलिस की तारीफ
वहीं, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा, 'धन्यवाद हैदराबाद पुलिस, यह बलात्कारियों से निपटने का तरीका है. आशा है अन्य राज्यों की पुलिस आपसे सीख लेगी.'