BREAKING NEWS
  • बौखलाया पाकिस्तान, हैरान इमरान,अब ये करने उतरे हैं- Read More »
  • RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा-वैश्विक विकास धीमा, लेकिन दुनिया में नहीं है कोई मंदी- Read More »

बाढ़ पीड़ितों के लिए पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने खोला खजाना, 100 करोड़ रुपए देने की घोषणा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 19, 2019 05:41:14 PM
सीएम अमरिंदर सिंह (फोटो:ANI)

सीएम अमरिंदर सिंह (फोटो:ANI)

नई दिल्ली:  

देश के कई राज्यों में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. अब तक बाढ़ से सैकड़ों लोगों की जान चली गई है, वहीं हजारों आशियाने बरबाद हो चुके हैं. कर्नाटक, केरल, पंजाब, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई इलाके बाढ़ से प्रभावित हैं. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की वजह से तबाही मची हुई है. इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री ने एक बड़ी घोषणा की है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आपातकालीन राहत और पुनर्वास के लिए 100 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है.

बता दें कि उत्तर भारत में भारी बारिश की वजह से त्राहिमाम मचा हुआ है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में कम से कम 28 की मरने की खबर है. वहीं कई लोगों के लापता होने की खबर है. हिमाचल प्रदेश में रविवार को अकेले बारिश संबंधी घटनाओं में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य लोग घायल हो गए.

इसे भी पढ़ें:अब 100 यूनिट तक आएगा मात्र 100 रुपये बिल, कमलनाथ कैबिनेट का बड़ा फैसला

इधर देश की राजधानी में दिल्ली में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. यमुना नदी का जलस्तर सोमवार को 204.50 मीटर के चेतावनी के निशान को पार कर गया और 205.33 मीटर के खतरे के निशान को पार करने के कगार पर पहुंच गया, जिसके कारण प्रशासन को नदी से सटे तराई के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के आदेश देना पड़ा. सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये भी बताया कि अगले आने वाले 2 दिन बेहद नाजुक हैं, ऐसे में हम 24 घंटे स्थिति पर नजर रखेंगे. इसके अलावा 30 जगहों पर 30 नावों को तैयार रखा गया है.

First Published: Aug 19, 2019 04:48:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो