logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Pulwama Attack: किसी ने नहीं देखा नवजात बच्ची का चेहरा, किसी ने खो दिया लाडला, रुला देंगी परिजनों की ये तस्वीरें

जम्मू कश्मीर (#JammuAndKashmir) के पुलवामा (#PulwamaTerrorAttack) में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ. यह हमला इतना बर्बर और नृशंस था कि 42 जवानों के शरीर क्षत-विक्षत हो गए.

Updated on: 15 Feb 2019, 12:10 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर (#JammuAndKashmir) के पुलवामा (#PulwamaTerrorAttack) में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ. यह हमला इतना बर्बर और नृशंस था कि 42 जवानों के शरीर क्षत-विक्षत हो गए. जैसे ही इस बात की खबर शहीदों के घरवालों को मिली, उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया. हम आपको शहीदों के परिजनों की वो तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें देखकर आपकी आंखें भी नम हो जाएंगी...

इस हमले में जयपुर के रोहिताश लांबा भी शामिल हैं. शहीद के एक दोस्त ने बताया कि करीब एक साल पहले रोहिताश की शादी हुई थी और तीन महीने पहले ही उनकी पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया था. रोहिताश ने वादा किया था कि वह होली के त्योहार पर जरूर घर जाएगा, लेकिन अब उसकी बेटी अपने पिता के चेहरे को कभी देख नहीं पाएगी.

ये भी पढ़ें: पुलवामा आतंकी हमले की चुकानी होगी भारी कीमत, जवानों को दी गई पूर्ण स्वतंत्रता: पीएम मोदी

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में शहीद सीआरपीएफ जवान नशीर अहमद के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

पंजाब के मोगा में शहीद जवान जयमाल सिंह का परिवार. 

महाराजगंज में शहीद जवान पंकज त्रिपाठी का परिवार.

भागलपुर में सीआरपीएफ के शहीद जवान रतन ठाकुर के पिता ने कहा, 'मैंने देश की सेवा के लिए अपने बेटे को न्यौछावर कर दिया. मैं दूसरे बेटे को भी लड़ने के लिए भेजूंगा, लेकिन पाकिस्तान को करारा जवाब देना होगा.

ये भी पढ़ें: पुलवामा आतंकी हमला: राजस्थान के नारायण लाल गुर्जर शहीद, पत्नी और दो बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल

पंजाब के गुरुदासपुर में शहीद जवान मनिंदर सिंह का परिवार.

वाराणसी में शहीद जवान रमेश यादव का परिवार और रिश्तेदार.

ये भी पढ़ें: Pulwama Attack : करतारपुर कॉरि़डोर पर पाकिस्तान से बातचीत रद कर सकता है भारत

बता दें कि इस आतंकी हमले में 38 जवान घायल भी हुए हैं. अधिकारियों ने कहा, पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यह हमला गुरुवार दोपहर करीब 3.15 बजे हुआ. जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी एसयूवी सीआरपीएफ की बस से टकरा दी थी और जिससे विस्फोट हो गया.