BREAKING NEWS
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

भारत को अभिजीत बनर्जी की उपलब्‍धियों पर गर्व, नोबेल पुरस्‍कार विजेता से मिलकर बोले पीएम नरेंद्र मोदी

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 22, 2019 01:15:25 PM
पीएम हाउस में मिले पीएम नरेंद्र मोदी और अभिजीत बनर्जी

पीएम हाउस में मिले पीएम नरेंद्र मोदी और अभिजीत बनर्जी (Photo Credit : Narendra Modi Twitter Handle )

नई दिल्‍ली :  

प्रधानमंत्री आवास (7 लोक कल्याण मार्ग) पर मंगलवार को अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize) जीतने वाले अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी (Abhijit Banerjee) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मुलाकात हुई. मुलाकात के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के साथ उत्कृष्ट बैठक हुई. मानव सशक्तीकरण के प्रति उनका जुनून साफ ​​दिखाई देता है. हमने विभिन्न विषयों पर लंबी बातचीत की. भारत को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है. उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.

पीएम मोदी ने जानकारी दी कि नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के साथ उनकी मुलाकात बहुत ही उत्कृष्ट रही. उनके साथ कई मुद्दों पर बातचीत हुई. पीएम मोदी ने कहा कि भारत को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है. उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोबेल पुरस्‍कार मिलने पर अभिजीत बनर्जी को ट्वीट कर बधाई दी थी. पीएम मोदी ने कहा था, अभिजीत बनर्जी ने गरीबी उन्मूलन के क्षेत्र में अहम काम किया है.

दूसरी ओर, मुलाकात के बाद नोबेल पुरस्‍कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने काफी सहृदयता से मुलाकात की और मुझे काफी समय दिया. उन्‍होंने कई मुद्दों पर बात की. प्रधानमंत्री जी ने भारत के लोगों के लिए अपनी सरकार की सोच को साझा किया.'

अभिजीत बनर्जी ने कहा, 'पीएम ने सरकार को लोगों के बीच ले जाने की अपनी सोच को साझा किया. ब्‍यूरोक्रेसी में सुधार लाने और ब्‍यूरोक्रेसी को कैसे जनता के प्रति जिम्‍मेदार बनाया जाए, इस बारे में भी पीएम ने बात की. उन्‍होंने यह भी बताया कि कैसे वे ब्‍यूरोक्रेसी में सुधार ला रहे हैं.'

First Published: Oct 22, 2019 12:56:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो