logo-image

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के विरोध में प्रदर्शन, राहुल गांधी ने CWC की बैठक में कही ये बात

सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे और पैलेट गन का भी इस्तेमाल किया

Updated on: 10 Aug 2019, 11:37 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के बाद वहां की स्थिति बिगड़ गई है. लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. घाटी में तनावपूर्ण की स्थिति बन गई है. इस बीच भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. श्रीनगर के सौरा में स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. भारत सरकार ने कहा कि विरोध प्रदर्शन बड़ा नहीं था, लेकिन बीबीसी के एक वीडियो में काफी संख्या में लोग मौजूद नजर आ रहे हैं. सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे और पैलेट गन का भी इस्तेमाल किया. साथ ही शुक्रवार को पुलिस बल और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई.

यह भी पढ़ें - CWC की मीटिंग से बाहर निकलकर बोले राहुल गांधी- जम्मू-कश्मीर में हालात बिगड़ी, पीएम नरेंद्र मोदी दें जवाब

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक ट्वीट करके कहा है कि पहले रॉयटर्स और फिर डॉन में एक न्यूज़ रिपोर्ट प्रकाशित हुई है, जिसमें बताया गया है कि श्रीनगर में एक विरोध प्रदर्शन हुआ जिसमें दस हज़ार लोगों ने हिस्सा लिया. यह पूरी तरह से मनगढ़त और गलत समाचार है. श्रीनगर/बारामूला में कुछ छोटे-मोटे विरोध प्रदर्शन हुए हैं, लेकिन उनमें 20 से ज़्यादा लोग शामिल नहीं हुए थे. बीबीसी के हवाले से बताया गया कि श्रीनगर के सौरा में शुक्रवार को हजारों की संख्या में लोग सड़क पर उतरे और विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन के चश्मदीदों ने बताया कि यह एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन था, लेकिन जैसे ही सुरक्षाबल प्रदर्शनकारियों के सामने आए तो उनके बीच झड़प हो गई. चश्मदीदों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस और पैलेट गन का इस्तेमाल किया.

यह भी पढ़ें - CWC की बैठक में बड़ा फैसला, सोनिया गांधी बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष

कांग्रेस ने शनिवार को CWC की बैठक बुलाई थी. राहुल गांधी ने बैठक को बीच में रोककर जम्मू-कश्मीर की मौजूदा हालात पर चर्चा की. उन्होंने बताया कि CWC की बैठक कांग्रेस अध्यक्ष चुनने के लिए नहीं, बल्कि मेरे पास जो रिपोर्ट आई है उस पर सही से बात किया जाए. जम्मू-कश्मीर की हालत बेहद खराब है. जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के साथ जो हुआ बेहद गलत हुआ है.