logo-image

असदुद्दीन ओवैसी के मंच से 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली लड़की को 14 दिन की जेल

अमूल्‍या ने एक दिन पहले गुरुवार को बेंगलुरु में आयोजित AIMIM की रैली में असदुद्दीन ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे.

Updated on: 21 Feb 2020, 11:46 AM

नई दिल्‍ली:

बेंगलुरू में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के मंच से 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली लड़की अमूल्या लियोना को कोर्ट ने 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है. अमूल्‍या ने एक दिन पहले गुरुवार को बेंगलुरु में आयोजित AIMIM की रैली में असदुद्दीन ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे. अमूल्‍या ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के खिलाफ नारेबाजी भी की थी. मामला सामने आते ही पुलिस ने अमूल्‍या के खिलाफ IPC की धारा 124ए के तहत देशद्रोह का केस दर्ज कर लिया. अमूल्या को परप्पाना अग्रहारा की सेंट्रल जेल में रखा गया है.

यह भी पढ़ें : अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा- भारत यात्रा पर जा रहा हूं, हो सकता है बेजोड़ व्यापार समझौता

मंच पर मौजूद असदुद्दीन ओवैसी ने किया विरोध

बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में अमूल्‍या लियोना ने जिस समय पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए, उस वक्त असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) मंच पर ही मौजूद थे और उन्‍होंने अमूल्‍या को रोकने की तमाम कोशिशें की थीं. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. अमूल्या लियोना मंच पर पहुंची और फिर माइक थामा. इसके बाद 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने लगी. मंच पर मौजूद असदुद्दीन ओवैसी ने फौरन उस लड़की का विरोध किया और माइक छीनने की कोशिश भी की. 

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी-अमित शाह का नाम लेते हुए RSS ने BJP को दी ये बड़ी चेतावनी

मंच से असदुद्दीन ओवैसी ने मांगी माफी

असदुद्दीन ओवैसी ने मंच पर नारे लगाने वाली लड़की को डांटकर चुप करा दिया. बाद में उन्‍होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, अगर उन्हें पता होता कि यहां ऐसे लोग आए हैं तो वे नहीं आते. हम पाकिस्तान के खिलाफ हैं. पाकिस्तान मुर्दाबाद है. उन्होंने लोगों से माफी भी मांगी.

यह भी पढ़ें : बैठ जाओ चचा! AIMIM नेता वारिस पठान के बयान पर बोलीं बॉलीवुड अभिनेत्री स्‍वरा भास्‍कर

ओवैसी बोले हमें सरपरस्ती वाला रवैया नहीं चाहिए

ओवैसी ने यह भी कहा, मैं तथाकथित उदारवादियों को बता रहा हूं कि तुम बनाओ अपना शाहीन बाग, बिलाल बाग. हमें मत समझाओ. तुम समझते हो कि तुम काबिल हो, हम नहीं...हमें सरपरस्ती वाला रवैया नहीं चाहिए. अब बीजेपी वालों को मौका मिल गया वो कहेंगे कि ओवैसी की सभा में नारा लगा. उन्होंने कहा कि मैं आयोजक को कहता हूं कि वो ऐसे लोगों को अपनी रैली में ना बुलाएं. मैं नमाज पढ़ने जा रहा था, तभी सुना कि महिला ने यहां नारा लगाया. मुझे रहा नहीं गया और मैं दौड़कर आया.

यह भी पढ़ें : सभी मुसलमानों को 1947 में ही पाकिस्‍तान भेज देना चाहिए था, मोदी सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह के बिगड़े बोल

बर्दाश्त से बाहर है बेटी का बर्ताव: अमूल्‍या के पिता

अमूल्या लियोना के पिता ने इस पूरे मामले पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उनकी बेटे ने रैली में जो कुछ किया, वह गलत था. बेटी की यह हरकत बर्दाश्त से बाहर है. मैंने कई बार बेटी को इस आंदोलन से दूर रहने की सलाह दी थी, लेकिन उसने नहीं मानी.