logo-image

अच्‍छे दिनों का भोंपू बजाने वाली मोदी सरकार ने पंचर कर दी अर्थव्‍यवस्‍था: प्रियंका गांधी वाड्रा

जीडीपी में बड़ी गिरावट को लेकर कांग्रेस महासचिव और उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर हमला बोला है.

Updated on: 31 Aug 2019, 09:57 AM

नई दिल्ली:

जीडीपी में बड़ी गिरावट को लेकर कांग्रेस महासचिव और उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, GDP विकास दर से साफ है कि अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी है. न GDP ग्रोथ है न रुपए की मजबूती. रोजगार गायब है. अब तो साफ करो कि अर्थव्यवस्था को नष्ट कर देने की ये किसकी करतूत है?

इससे पहले प्रियंका ने अपने ट्वीट में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था, देश की सबसे बड़ी बैंकिंग संस्था RBI कह रही है कि सरकार की नाक के नीचे बैंक फ़्रॉड बढ़ते जा रहे हैं. 2018-19 में ये चोरी और बढ़ गई. बैकों को 72,000 करोड़ रुपए का चूना लग चुका है, लेकिन वो गारंटर कौन है जो इतने बड़े फ़्रॉड होने दे रहा है?

यह भी पढ़ें : सरकारी बैंकों के विलय से आपके जीवन में क्या आएगा बदलाव, पढ़ें पूरी खबर

पिछले 5 सालों में देश की विकास दर में सबसे बड़ी गिरावट आई है. इससे जीडीपी 5.8 से घटकर 5% तक जा पहुंची है. पिछले साल इस तिमाही मे देश का ग्रोथ रेट 8.2 फीसदी था. जबकि 2019-20 की पहली तिमाही अप्रैल से जून में जीडीपी 5% रहा. इससे पहले की तिमाही जनवरी-मार्च में 5.8% था. कृषि और मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में सबसे बड़ी गिरावट हुई है. कृषि विकास दर घटकर 2 फीसदी पहुंची तो वहीं मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में विकास दर 12.2 से घटकर 0.6 तक जा पहुंची है.