सोनभद्र जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में लिया गया, धरने पर बैठी थीं

News state Bureau  |   Updated On : July 19, 2019 01:17:48 PM
प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

सोनभद्र नरसंहार के बाद उत्तर प्रदेश में सियासी बवाल शुरू हो गया है. आज पीड़ितों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने की इजाजत नहीं दी गई और उन्हें नारायणपुर में ही रोक लिया गया. जहां से उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वहीं पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई है.

यह भी पढ़ें- रामपुर प्रशासन ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को भू-माफिया घोषित किया

प्रियंका गांधी वाड्रा आज सोनभद्र में गोलीबारी मामले के पीड़ितों से मिलने के लिए जा रही थीं. जिन्हें नारायणपुर में ही रोक लिया गया. प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, 'बस सोनभद्र फायरिंग मामले में पीड़ितों के परिवारों से मिलना चाहती हूं. मैंने यहां तक कहा कि मेरे साथ केवल 4 लोग होंगे. फिर भी प्रशासन हमें वहां जाने नहीं दे रहा है. हमें बताया जाना चाहिए कि हमें क्यों रोका जा रहा है ? हम शांति से यहां धरना जारी रखेंगे.' 

यह भी पढ़ें- सोनभद्र हत्याकांड में पुलिस प्रशासन की भूमिका से सीएम योगी नाराज, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

इसके बाद प्रियंका गांधी नारायणपुर पुलिस स्टेशन के पास धरने पर बैठ गईं. जहां से उनको पुलिस ने हिरासत में ले लिया. उसको लेकर प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि पुलिसवाले मुझे कहां ले जा रहे हैं, हम कहीं भी जाने के लिए तैयार हैं. प्रियंका ने कहा कि हमें कुछ भी कर लें, हम झुकेंगे नहीं. हम पीड़ित परिवारों से मिलने आए हैं और मुझे वहां जाना है.

बता दें कि सोनभद्र में जमीनी विवाद को लेकर 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी. जबकि 24 से भी ज्यादा लोग इस हिंसा में घायल हो गए थे, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. हालांकि पुलिस ने इस सामूहिक हत्याकांड में 24 लोगों को गिरफ्तार किया है और बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jul 19, 2019 12:14:02 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो