संसद में आएं प्रियंका गांधी, कहां से ये मुझे नहीं पता- अधीर रंजन चौधरी का बयान

News State Bureau  |   Updated On : February 19, 2020 11:16:37 AM
संसद में आएं प्रियंका गांधी, कहां से ये मुझे नहीं पता- अधीर रंजन चौधरी का बयान

प्रियंका गांधी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गांधी परिवार की चरणवंदना में नया अध्याय जोड़ते हुए एक नई मांग रख दी है. अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को संसद में आना चाहिए. इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि प्रियंका कहां से या किस राज्य से आएंगी लेकिन उन्हें संसद में आना चाहिए. 

बता दें, इससे पहले सोमवार को कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘हमारे पास कयास वाले सवालों का जवाब नहीं है.’ दरअसल कांग्रेस में इस तरह की अटकलें लगायी जा रही हैं कि प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले किसी बड़े हमले की फिराक में आतंकी संगठन

इससे पहले सोमवार को मध्यप्रदेश के चार कांग्रेस नेताओं ने पार्टी आलाकमान से मांग की थी कि प्रियंका गांधी को मध्यप्रदेश की राज्यसभा सीट से मैदान में उतारा जाये. इस साल अप्रैल में मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट खाली होने वाली है. इनमें से एक सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह सांसद हैं जबकि अन्य दो सीटों से भाजपा के प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया उच्च सदन के सदस्य हैं. तीनों का कार्यकाल पूरा होने वाला है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरीः अब हर रोज 100 SMS से कर सकेंगे ज्यादा,50 पैसे शुल्क खत्म करने का प्रस्ताव

2018 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद संख्या बल को देखते हुए दो सीटों के कांग्रेस के खाते में जबकि एक के भाजपा के खाते में जाने का अनुमान है. आगामी राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव और मध्यप्रदेश के तीन वर्तमान मंत्रियों सज्जन सिंह वर्मा, पी सी शर्मा एवं जयवर्द्धन सिंह सहित प्रदेश के चार नेताओं ने पार्टी नेतृत्व से मांग की है कि प्रियंका गांधी को प्रदेश की राज्यसभा सीट से मैदान में उतारा जाये.

First Published: Feb 19, 2020 11:02:15 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो