NHRC के ऑफिस पहुंचे राहुल-प्रियंका गांधी, UP पुलिस के खिलाफ दर्ज की शिकायत, जानें क्या है मामला

News State Bureau  |   Updated On : January 27, 2020 05:24:53 PM
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को दिल्ली के राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) के कार्य़ालय पहुंचे हैं. वे यहां उत्तर प्रदेश पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचे हैं. उनका आरोप है कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ प्रदर्शन में उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर गलत कार्ऱवाई की थी. NHRC के कार्यालय में वे उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्ऱवाई के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें- 2G घोटाला: ए राजा ने CBI अपील को नये भ्रष्टाचार निरोधक कानून के आलोक में बेमतलब बताया

वहीं इससे पहले प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के बाद पुलिस की कार्रवाई से प्रभावित लोगों से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा था कि अन्याय के खिलाफ तथा लोगों को न्याय दिलाने के लिए उनकी पार्टी लड़ेगी. प्रियंका सीएए विरोधी प्रदर्शनों के बाद प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार पर लगातार हमले बोली हैं. उन्होंने कहा था कि पुलिस को लोगों की सुरक्षा करनी होती है, उन्हें न्याय देना होता है लेकिन यहां जो हुआ है वह पूरी तरह विपरीत है.

यह भी पढ़ें- अमित शाह के शाहीन बाग वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कविता लिख कहा- हिंदुस्तान से क्यों घबराते हो?

प्रियंका गांधी मुजफ्फरनगर भी गई थीं, वहां उन्होंने मौलाना असद रजा हुसैनी से मुलाकात की थी. जिनकी पुलिस ने हाल में कथित तौर पर बेरहमी से पिटाई की थी. मौलाना हुसैनी से मिलने बाद उन्होंने रुकैया परवीन नामक उस युवती से भी मुलाकात की जिसकी जल्द ही शादी तय थी. रुकैया के परिवार का आरोप है कि पुलिस उनके घर में घुसी और तोड़फोड़ की एवं बहुत सारे समान ले गयी. प्रियंका ने इस लड़की का उल्लेख करते हुए कहा उन्होंने कहा था कि उसकी शादी होने वाली थी. पुलिस ने इसके घर में घुसकर समान तोड़फोड़ दिया. लड़की के सिर पर चोट लगी थी.कांग्रेस महासचिव प्रदर्शन के दौरान हिंसा में मारे गए नूर मोहम्मद के घर भी गईं.

First Published: Jan 27, 2020 05:00:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो