logo-image

पीएम मोदी के मंत्री बोले-उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी, प्रियंका गांधी ने दिया ये जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)के कैबिनेट के श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) ने शनिवार को उत्तर भारतीयों के बारे में एक विवादित बयान दिया.

नई दिल्‍ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)के कैबिनेट के श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) ने शनिवार को उत्तर भारतीयों के बारे में एक विवादित बयान दिया. संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) ने कहा कि देश में नौकरियों (Jobs)की कमी नहीं है बल्कि उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी है. केंद्रीय मंत्री (Santosh Gangwar)बरेली में केंद्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उपलब्धियों और योजनाओं की जानकारी दे रहे थे. इस पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) के इस विवादित बयान का करारा जवाब दिया.

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा, ''मंत्रीजी, 5 साल से ज्यादा आपकी सरकार है. नौकरियां पैदा नहीं हुईं. जो नौकरियां थीं वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं. नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे. आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच निकलना चाहते हैं. ये नहीं चलेगा.'' 


उत्‍तर प्रदेश के बरेली में शनिवार को गंगवार ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले पांच साल में अपने कार्य से जनता में शासन के प्रति विश्वास जगाया है. देश में आर्थिक मंदी जैसी स्थिति नहीं है. सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कई कदम उठाए हैं. इनमें सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का विलय भी शामिल है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा ने एक बार फिर अर्थव्यवस्था और रोजगार के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्‍होंने ट्विट कर कहा कि 5 साल में नौकरियां पैदा नहीं हुईं और जो नौकरियां थीं वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं. उन्होंने कहा, नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे. प्रियंका ने कहा कि यह लोग उत्तर भारतीयों का अपमान करके बचना चाहते हैं.

यह भी पढ़ेंः Ind Vs SA T20 : टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले से पहले जान लें ये दिलचस्‍प आंकड़े

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि उत्तर भारत में अच्छी शिक्षा प्राप्त युवाओं की कमी है. उन्होंने कहा कि देश में रोजगार की कमी नहीं है बल्कि योग्य लोगों की कमी है. मुझे जानकारी है कि देश में रोजगार की कोई कमी नहीं है. रोजगार बहुत है. उन्होंने कहा कि रोजगार दफ्तर के अलावा हमारा मंत्रालय भी इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है. रोजगार की कोई समस्या नहीं है बल्कि जो भी कंपनियां रोजगार देने आती हैं, उनका कहना होता है कि उन युवाओं में योग्यता नहीं है. मंदी की बात समझ में आ रही है, लेकिन रोजगार की कमी नहीं है.