मां सोनिया और भाई राहुल से एसपीजी सुरक्षा हटाने पर भड़कीं प्रियंका गांधी, कही ये बड़ी बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 21, 2019 07:46:00 PM
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्‍ली:  

केंद्र सरकार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की एसपीजी सुरक्षा हटा ली है. इस पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भड़क उठी हैं. उन्होंने मां और भाई से एसपीजी सुरक्षा हटाना राजनीतिक का एक हिस्सा है. प्रियंका ने कहा कि अक्सर राजनीति में ऐसा होता रहता है.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर पृथ्वीराज चव्हाण का बयान, बोले- कांग्रेस-NCP के बीच बनी सहमति, अब...

मोदी सरकार की इस कदम के विरोध में लगातार कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन और घेराव कर रहे हैं, लेकिन सरकार अपने फैसले पर अटल है. सुरक्षा अधिकारियों ने गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा हटाने का कारण बताया है. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा ने पिछले कई बरसों में सैकड़ों बार बुलेट-प्रतिरोधी(बीआर) वाहनों का इस्तेमाल नहीं किया और वे अपनी ज्यादातर विदेश यात्राओं पर एसपीजी कमांडो को साथ नहीं ले गये. 

इस पर पहली बार कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा हटाने के पीछे बहुत बड़ी साजिश है. यह राजनीति का एक हिस्सा है. अक्सर राजनीति में ऐसा होता रहता है. बता दें कि इससे पहले मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी.

यह भी पढ़ेंः जब पाकिस्तान में घुसा अमेरिकी सेना का लड़ाकू विमान तो इमरान खान के उड़े होश, जानिये फिर क्या हुआ

सूत्रों का कहना है कि यह सिफारिश अगर मान ली गई तो सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को Z+ CPPF की सुरक्षा प्रदान की जाएगी. इससे पहले मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी.

First Published: Nov 21, 2019 07:24:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो