logo-image

महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़ने पर भड़कीं प्रियंका गांधी, विरोधियों को लिया निशाने पर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को उत्तरप्रदेश के जालौन में महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़ने वालों को आड़े हाथों लिया.

Updated on: 14 Sep 2019, 03:01 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को उत्तरप्रदेश के जालौन में महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़ने वालों को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्य में संलिप्त लोग इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी हिला-डुला नहीं सकते. जालौन के गांधी इंटर कॉलेज में शुक्रवार सुबह महात्मा गांधी की एक मूर्ति को अज्ञात लोगों ने तोड़ दिया. कांग्रेस नेता के अनुसार, इंटर कॉलेज में महात्मा गांधी की मूर्ति का अनावरण पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने किया था.

यह भी पढ़ेंः आजम खान के समर्थन में दूल्हा बनकर पहुंचे सपा नेता, वजह जान छूट जाएगी आपकी हंसी

प्रियंका ने ट्विटर पर घटना के संबंध में रोष जताते हुए कहा कि कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में बी.आर. अंबेडकर की मूर्ति को कुछ अज्ञात तत्वों ने तोड़ दिया था. अब जालौन में गांधीजी की मूर्ति को तोड़ दिया गया है. उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, 'मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के इन महापुरुषों अपमान करते हो. लेकिन तुम इन महापुरुषों की मूर्तियों पर हमला करके इनकी महानता का एक अंश भी हिला-डुला नहीं सकते.'

यह भी पढ़ेंः समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, लोहिया ट्रस्ट से खाली कराया गया विक्रमादित्य मार्ग पर बना बंगला

बता दें कि जालौन जिले के श्री गांधी इंटर कॉलेज में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ दिया गया था. बताया जा रहा है कि कुछ शरारती तत्वों ने गांधी की प्रतिमा के साथ बर्बरता की, जिसके कारण प्रतिमा से बापू का सिर टूटकर अलग हो गया. महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़े जाने के बाद स्थानीय लोगों में रोष है. हालांकि जालौन के एडिशनल एसपी अवधेश सिंह का कहना है कि गांधी की मूर्ति को फिर से स्थापित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी और जांच की जाएगी. इसके बाद दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह वीडियो देखेंः