logo-image

आज वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के सदस्यता अभियान की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद नरेंद्र मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा है.

Updated on: 06 Jul 2019, 07:29 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. दोबारा प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद नरेंद्र मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा है. काशी में आज पीएम मोदी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा वो स्वच्छ भारत मिशन के तहत वृक्षारोपण कर देशभर में एक नई अलख जगाएंगे. आज नरेंद्र मोदी वाराणसी में लगभग चार घंटे का समय बिताएंगे.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 6 जुलाई 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह करीब 10.15 बजे वाराणसी पहुंचेंगे. सबसे पहले वो एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग के सामने बने पार्क में लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. यह प्रतिमा 18 मीटर ऊंची है और इसे बनाने में 4 महीने लगे हैं. इसके बाद नरेंद्र मोदी करीब 11 बजे हरहुआ के पंचकोशी मार्ग पर पहुंचेंगे. यहां वो पंचकोशी मार्ग पर पीपल का पौधा लगाकर वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करेंगे. एयरपोर्ट से हरहुआ पंचक्रोशी मार्ग पर 52 स्थानों पर पीएम का स्वागत होगा.

पीएम मोदी हरहुआ से रवाना होने के बाद सुबह करीब 11:30 बजे लालपुर ट्रेड फैसिलिटी सेंटर पहुंचेंगे. वहां प्रधानमंत्री लोगों को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाकर बीजेपी के देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. पीएम मोदी विभिन्न तबके से जुड़े 5-5 लोगों को बीजेपी का सदस्य बनाएंगे. करीब 12:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी लालपुर से राजेंद्र प्रसाद घाट पर स्थित मान मंदिर के लिए रवाना होंगे. मान मंदिर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 1:00 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश सरकार लाएगी नई उत्तर पुस्तिकाएं, नकल माफियाओं पर कसेगा शिकंजा, ये होगी खासियत

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय मौजूद रहेंगे. इसके अलावा राज्य के कई मंत्री और पार्टी नेता भी यहां पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में 3 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. 6 आईपीएस अफसरों को भी सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है और ये अफसर मुख्य पॉइंट्स पर सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे. इसके अलावा 6 एडिशनल एसपी, 16 डीएसपी, 200 इंस्पेक्टर और दारोगा, 6 कंपनी पैरामिलिट्री, 5 कंपनी पीएसी, जिला पुलिस के साथ स्वाट टीमें तैनात रहेंगी.

यह वीडियो देखें-