BREAKING NEWS
  • उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी आज की ताजा खबरें पढ़िए- Read More »
  • बौखलाया पाकिस्तान, हैरान इमरान,अब ये करने उतरे हैं- Read More »
  • RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा-वैश्विक विकास धीमा, लेकिन दुनिया में नहीं है कोई मंदी- Read More »

UAE ने प्रधानमंत्री मोदी को दिया सम्मान तो पाकिस्तानियों को क्यों लगी मिर्ची, जानें यहां

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 25, 2019 04:02:59 PM
पीएम मोदी को मिला यूएई का बड़ा सम्मान

पीएम मोदी को मिला यूएई का बड़ा सम्मान

ख़ास बातें

  •  भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला यूएई का सर्वोच्च सम्मान. 
  •  सम्मान पाने के बाद  ये पुरस्कार किसी व्यक्ति को नहीं पूरे देश को दिया गया सम्मान है.
  •  पीएम मोदी को इधर सम्मान मिला तो पाकिस्तान में लोगों को मिर्ची लगी.

नई दिल्ली:  

PM Narendra Modi Received Order of Zayed From UAE, know How Pakistan reacts over it: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को शनिवार, 24 August 2019 को यूएई के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'ऑर्डर ऑफ जायद' (Order of Zayed) से सम्मानित किया गया. Pm Modi ने ट्वीट कर कहा कि ये पुरस्कार किसी व्यक्ति को नहीं पूरे देश को दिया गया सम्मान है. पीएम मोदी ने कहा कि इस पुरस्कार को लेकर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं.

यह भारत की 1.3 अरब जनता का सम्मान है. उन्होंने कहा कि यह दोनों देशों के बीच साझा सुरक्षा, शांति और समृद्धि के लिए रिश्तों के अभूतपूर्व तालमेल को दर्शाता है.


जहां एक तरफ भारत के प्रधानमंत्री को सम्मान मिल रहा था वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के लोगों में काफी नाराजगी थी. उनका गुस्सा सोशल मीडिया पर फूटा-

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'छक्के' से पाकिस्तान की नींद हराम, जानें क्या है मामला

पाकिस्तान के एक ट्विटर यूजर उजैर अहमद ने लिखा कि अगर कश्मीर का मसला सुलझ जाए तो हम फिर से भारतीय फिल्में देखने लगेंगे, हम हिपोक्रेट हैं. हम तभी बोलते हैं जब हमारे हितों को नुकसान पहुंचता है. दुबई के शेख की जितनी चाहे आलोचना कर लीजिए लेकिन उन्होंने वही किया जो उनके देश के हित में है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में युवाओं में भरा जोश, जानें 5 बड़ी बातें

कुमैल नाम के पाकिस्तानी ट्विटर यूजर ने लिखा कि इतिहास में दर्ज होगा कि जब कश्मीर संकट से गुजर रहा था, तो मुस्लिम देश मोदी को अवॉर्ड देने में व्यस्त थे.


एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि यूएई हमेशा से ही मुस्लिम देशों का दुश्मन रहा है, यमन में बम गिराना, फिलिस्तीन में मासूमों की हत्या का समर्थन और अब मोदी को सम्मान...

आयशा नाम की यूजर ने लिखा, मोदी को यूएई का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिला है? क्या उन्हें पता नहीं है कि वह कश्मीर में क्या कर रहे हैं? क्या यूएई मुस्लिम देश है भी?

पाकिस्तान के लिए करारा तमाचा
आतंकवाद के मसले पर भारतीय कूटनीति सफल और प्रभावी रही है, जिसने पाकिस्तान को अलग-थलग कर दिया है. 'ऑर्डर ऑफ जायद' के रूप में मिला हालिया सम्मान इस बात की पुष्टि करता है कि मुस्लिम देशों से भारत के कूटनीतिक-सांस्कृतिक संबंध पहले की तुलना में एक अलग और नए मुकाम पर हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी के साथ देखें चंद्रयान-2 की लैंडिग, बस आप इतना कर लें

केंद्र सरकार से जुड़े शीर्ष सूत्र मानते हैं कि भारत को मुस्लिम देशों से मिल रही तरजीह पाकिस्तान के लिए करारा तमाचा है. खासकर इसको देखते हुए कि वह इस्लामिक देशों में भारत को अलग-थलग करने के लिए कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देता है.

First Published: Aug 25, 2019 03:14:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो