logo-image

पीएम मोदी की रैली के चलते इन रुटों पर Traffic Diversion, घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें

ये रुट डायवर्जन डायवर्जन Sunday सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे के बीच लागू रहेगा. रैली में करीब एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है ज्यादातर लोग अलग अलग इलाकों से बसों में सवार होकर रामलीला मैदान पहुंचेंगे.

Updated on: 22 Dec 2019, 07:30 AM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रामलीला मैदान (Ramila Maidan) में आज करेंगें रैली. 
  • पीएम मोदी की रैली के चलते दिल्ली के कई रूटों पर ट्राफिक डायवर्जन किया गया है. 
  • रैली में करीब एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रामलीला मैदान (Ramila Maidan) में आज होने वाली रैली के चलते दिल्ली (Delhi) के कई रूटों पर ट्रैफिक डायवर्जन (Traffic Diversion) किया गया है. ये रुट डायवर्जन डायवर्जन Sunday सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे के बीच लागू रहेगा. इस दौरान ट्रैफिक पर असर पड़ेगा. रैली में करीब एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है. ज्यादातर लोग अलग अलग इलाकों से बसों में सवार होकर रामलीला मैदान पहुंचेंगे. बसों के लिए माता सुंदरी रोड, पावर हाउस रोड, वेलोड्रम रोड, राजघाट, शांति वन और समता स्थल की सर्विस लेन में पार्किंग का इंतजाम किया गया है. पार्किंग से रामलीला मैदान तक लोगों के आने-जाने का रूट भी तय किया है.

बसें पहले लोगों को रामलीला मैदान के आसपास ड्रॉप करेंगी फिर वहां से पार्किंग में खडी होंगी. कुछ छोटी गाड़ियों को विशेष पार्किंग स्टीकर दिए जाएंगे, उनकी पार्किंग सिविक सेंटर की अंडरग्राउंड पार्किंग में की जा सकेगी. पीएम मोदी की इस रैली में पैदल भी काफी लोग पहुंचेंगे. इसके लिए रामलीला मैदान के आस-पास की सड़कों से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस के लिए जामिया में 'फेल' होने के बाद, रामलीला-मैदान में 'पास' होने की चुनौती

जवाहरलाल नेहरू मार्ग, रंजीत सिंह रोड, आसफ अली रोड, विवेकानंद मार्ग, कमला मार्केट, दिल्ली गेट, आईटीओ, कोटला रोड, माता सुंदरी रोड, मिंटो रोड, डीडीयू मार्ग, बाराखंभा रोड, टॉलस्टॉय मार्ग, पहाड़गंज चौक और छत्ता रेल के आसपास ट्रैफिक पुलिस की तैनाती विशेष तौर पर की गई है ताकि यातायात प्रभावित ना हो पीएम के मूवमेंट के वक्त भी थोड़ी देर के लिए कुछ रास्तों पर ट्रैफिक को रोका जाएगा बाकी समय यातायात चलता रहेगा.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी की अपने मंत्रियों को नसीहत- काम की ऱफ्तार बढ़ाइए, डिलीवरी करनी ही पड़ेगी

बता दें कि आज दिल्ली के रामलीला मैदान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली है. इस रैली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियों को तैनात किया जाएगा। प्रत्येक कंपनी में 70 से 80 जवान होते हैं. उन्होंने बताया,''उपायुक्त स्तर के 20 पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे. दिल्ली पुलिस के एक हजार जवान, ड्रोन रोधी टीम और एनएसजी कमांडो भी सभा स्थल की सुरक्षा करेंगे. इलाके में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी और दुकानें बंद रहेंगी.'