प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ललकार, आतंक फैलाने वालों को करेंगे बेनकाब

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 15, 2019 01:20:28 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से भाषण दिया, फोटो एनएनआई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से भाषण दिया, फोटो एनएनआई (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से भाषण देते हुए कहा आतंक को बढ़ावा देने वाले देशों को ललकारा, प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि जो देश आतंक को एक्‍सपोर्ट करने वाले देशों को बेनकाब करेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश के हर कोने में कुछ न कुछ घटित होता रहता है. भारत यह सब देखकर चुप बैठने वाला नहीं है, वह मूकदर्शक बनकर नहीं बैठ सकता. उन्‍होंने साफ तौर पर कहा कि अब वह वक्‍त आ गया है कि आतंक को बढ़ावा देने वालों और एक्‍सपोर्ट करने वालों का पर्दाफाश किया जाए. 

यह भी पढ़ें ः Explained: जानिए क्यों जरूरत पड़ी आखिर हमें चीफ ऑफ स्टाफ पद बनाने की

अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंक के खिलाफ भारत अपनी लड़ाई जारी रखेगा. उन्‍होंने अपने पड़ोसी देशों श्रीलंका, अफगानिस्‍तान और बांग्‍लादेश का जिक्र किया और कहा कि यह देश आतंक से कहीं न कहीं पीड़ित हैं. उन्‍होंने कहा कि श्रीलंका, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान में आतंक फैला हुआ है. जल्‍द ही अफगानिस्‍तान का स्‍वतंत्रता दिवस आने वाला है, इस पर उन्‍होंने अफगानिस्‍तान के लोगों को आजादी की बधाई भी दी. आतंक का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान पाकिस्‍तान का नाम तक नहीं लिया और अपनी पूरी बात कह दी. 

यह भी पढ़ें ः Independence Day 2019: क्या है पीएम मोदी का न्यू इंडिया प्लान, जानें एक नजर में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ रहा है, आतंकवाद का निर्यात करने वालों का असली चेहरा दुनिया के सामने लाना है. उन्होंने कहा कि आतंक का माहौल बनाने वालों को नेस्तनाबूद कर देंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद का समर्थन करने वालों से मजबूती से लड़ेगा. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के सरकार के कदम की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि हम समस्यों को न टालते हैं, न पालते हैं और अब समस्याओं को टालने और पालने का समय नहीं है. उन्होंने कहा कि देशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं.

First Published: Aug 15, 2019 01:20:28 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो