logo-image

BJP संसदीय दल की बैठक शुरू, पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का किया स्वागत

ये बैठक संसद भवन की लाइब्रेरी के जीएमसी बालयोगी सभागृह में हो रही है जिसमें पीएम मोदी लोकसभा और राज्यसभा के 380 सदस्यों के साथ बैठक करेंगे

Updated on: 02 Jul 2019, 11:02 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के बाद ये पहला मौका है जब बीजेपी के संसदीय दलों की बैठक हो रही है. ये बैठक संसद भवन की लाइब्रेरी के जीएमसी बालयोगी सभागृह में हो रही है जिसमें पीएम मोदी लोकसभा और राज्यसभा के 380 सदस्यों के साथ बैठक करेंगे. पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेता बैठक में पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने यहां बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत किया.

बीजेपी सरकार के दूसरे कार्यकाल में हो रही इस बैठक में बहुत कुछ खास है क्योंकि इस बार ऐसा कुछ हुआ है जो काफी अर्से से नहीं हुआ था. आइए जानते हैं क्या है वो खास चीजें

1. ऐसा मौका लंबे अर्से बाद आया है जब पार्टी का कोई भी वरिष्ठ नेता जैसे लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और सुषमा स्वराज संसदीय दल की बैठक में शामिल नहीं है और ऐसा इसलिए क्योंकि इनमें से कोई भी किसी भी सदन का सदस्य नहीं है.

2.बीजेपी के राजनीतिक इतिहास में ये पहला मौका है जब संसद में पार्टी के सबसे ज्यादा सदस्य हैं.

3. इस बार इस संसदीय बैठक में पुराने सदस्यों के साथ-साथ कई नए सदस्य भी मौजूद हैं. मीडिया रिपोप्ट्स की मानें तो पीएम मोदी इस बैठक में पार्टी के एजेंडे के बारे में बात करेंगे और सांसदों को अपने क्षेत्र के लोगों से जुड़ने की सलाह भी देंगे.