logo-image

आतंकवादियों के पास से मिले अमेरिकी स्नाइपर और पाकिस्तानी लैंड माइन

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा, नियंत्रण रेखा पर स्थिति नियंत्रण में है और शांतिपूर्ण है. पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की हर कोशिश नाकाम की जा रही है.

Updated on: 02 Aug 2019, 03:48 PM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर: श्रीनगर में चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को एएनआई को दिए संयुक्‍त बयान में कहा कि राज्‍य में आईईडी थ्रेट बढ़ी है. सुरक्षाबलों ने पिछले दिनों में आईईडी एक्‍सपर्ट आतंकवादियों को पिछले दिनों मार गिराया गया है. पाकिस्‍तान और उसकी सेना राज्‍य में अशांति फैलाने की कोशिश कर रही है, लेकिन अब पाकिस्‍तान को ऐसा नहीं करने दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : आखिर क्‍या है जम्‍मू-कश्‍मीर में मोदी सरकार का मास्‍टर प्‍लान, भारतीय वायुसेना High Alert पर क्‍यों?

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा, नियंत्रण रेखा पर स्थिति नियंत्रण में है और शांतिपूर्ण है. पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की हर कोशिश नाकाम की जा रही है. हम कई तरह की IED की जांच कर रहे हैं और IED एक्‍सपर्ट आतंकवादियों को पकड़कर मारा जा रहा है. पाकिस्तान कश्मीर में शांति को बाधित करने की कोशिश कर रहा है. हम कश्मीर के 'आवाम' को आश्वस्त करते हैं कि किसी को भी शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्‍होंने कहा कि आतंकवादियों के पास से पाकिस्तान सेना की लैंडमाइंस बरामद की गई है, जिससे साबित होता है कि पाकिस्तानी सेना कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे रही है, जिसे बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा.

लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लन ने कहा, श्रीअमरनाथ जी मार्ग पर पकड़े गए आतंकवादियों के पास से एक एम -24 अमेरिकी स्नाइपर राइफल भी बरामद की गई है. लेफ्टिनेंट केजेएस ढिल्‍लन के बाद जम्मू और कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह ने कहा, घाटी और जम्मू क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादियों की कुल संख्या में कमी आई है.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने राज्‍यसभा में एक बार फिर दिखाया दम, UAPA Bill 2019 भी पास

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा, हमने कश्मीर में आतंकवाद का गहन विश्लेषण किया. 83% स्थानीय लोग जो हथियार उठाते हैं, वे पुराने पत्‍थरबाज हैं. मैं सभी माताओं से अनुरोध करता हूं कि अगर आज 500 रुपये के लिए आपका बच्चा पत्‍थरबाजी करता है तो वह कल आतंकवादी बन जाएगा.