राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- JK में किए गए बदलावों से वहां के लोग बहुत अधिक लाभान्वित होंगे

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 14, 2019 08:33:02 PM
president-ramnath-kovind-said-work-shoulder-to-shoulder-to-take

president-ramnath-kovind-said-work-shoulder-to-shoulder-to-take (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्र को संबोधित किया. देश के नाम इस संबोधन में राष्ट्रपति कई अहम मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि यह स्वाधीनता दिवस भारत-माता की सभी संतानों के लिए बेहद खुशी का दिन है. चाहे वे देश में हों या विदेश में. आज के दिन हम अपने उन असंख्य स्वतंत्राता सेनानियों और क्रांतिकारियों को कृतज्ञता के साथ याद करते हैं, जिन्होंने हमें आजादी दिलाने के लिए संघर्ष, त्या‍ग और बलिदान के महान आदर्श प्रस्तुत किए.

यह भी पढ़ें - 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में चल रहे हमारे अनेक प्रयास गांधी जी के विचारों को ही यथार्थ रूप देते हैं. सौर ऊर्जा के उपयोग को बढ़ाने पर विशेष जोर देना भी गांधीजी की सोच के अनुरूप है. साल 2019 गुरु नानक देवजी का 550वां जयंती वर्ष भी है. वो भारत के सबसे महान संतों में से एक हैं. मैं अपने देशवासियों को गुरु नानक देवजी के सभी अनुयायियों को इस पावन जयंती वर्ष के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं.

यह भी पढ़ें - 

देश को आजादी दिलाने वाली महान विभूतियों का उद्देश्य प्रत्येक व्यक्ति के जीवन और समाज की व्यवस्था को बेहतर बनाना भी था. देश को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि जिस महान पीढ़ी के लोगों ने हमें आजादी दिलाई, उनके लिए स्वाधीनता, केवल राजनीतिक सत्ता को हासिल करने तक सीमित नहीं थी. देश को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए हाल ही में किए गए बदलावों से वहां के निवासी बहुत अधिक लाभान्वित होंगे.

यह भी पढ़ें - 

इस साल गर्मियों में सभी देशवासियों ने 17वें आम चुनाव में भाग लेकर विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक प्रक्रिया को सम्पन्न किया है. इस उपलब्धि के लिए देश के सभी मतदाता बधाई के पात्र हैं. देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर संबोधित करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि अपने गौरवशाली देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए जोश के साथ, कंधे से कंधा मिलाकर काम करें. मुझे इस बात की खुशी है कि संसद के हाल ही में संपन्न हुए सत्र में लोकसभा और राज्यसभा दोनों ही सदनों की बैठकें बहुत सफल रही है.

First Published: Aug 14, 2019 07:59:14 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो