BREAKING NEWS
  • अगर सीमा पार बैठे मास्टरमाइंड और आतंकियों ने कोई गलती की तो पूरी सजा मिलेगी, मुंबई में बोले पीएम मोदी- Read More »
  • हरियाणा में सनी देओल ने वोटरों से बोले- अगर वोट नहीं दिया तो ये ढाई किलो का हाथ...- Read More »

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चीन के साथ संबंधों पर जोर दिया

आईएएनएस  |   Updated On : August 30, 2019 04:00:00 AM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

:  

भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि भारत चीन के साथ संबंधों को महत्व देता है. अगले साल भारत-चीन राजनयिक संबंध की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ है. आशा है कि दोनों पक्ष इस मौके पर दोनों देशों के संबंधों को और आगे बढ़ाएंगे. कोविंद ने भारत स्थित चीन के नए राजदूत सुन वेइतुंग द्वारा 28 अगस्त को सौंपे गए राज्य पत्र को स्वीकार करने पर उपरोक्त टिप्पणी की. उन्होंने चीन लोग गणराज्य की स्थापना की 70 वीं वर्षगांठ की हार्दिक बधाई दी.

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष दोनों देशों के नेताओं ने चीन के वुहान में गैर-औपचारिक भेंट की, जिससे दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों के विकास के लिए दिशा निर्देश दिया गया. अगले साल भारत-चीन राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ है. इसे मनाने के लिए दोनों पक्ष सिलसिलेवार गतिविधियां आयोजित करेंगे. आशा है कि दोनों पक्ष इस मौके पर दोनों देशों के संबंधों को और आगे बढ़ावा देंगे.

सुन वेइतुंग ने कहा कि चीन और भारत के बीच परंपरागत दोस्ती रही है. चीन भारत के साथ संबंधों को महत्व देता है और भारत के विकास का स्वागत करता है. उम्मीद है कि दोनों पक्ष दोनों देशों के बीच हितों के एकीकरण को गहरा करेंगे, द्विपक्षीय संबंधों के स्वस्थ विकास को बढ़ावा देंगे, और विश्व शांति, स्थिरता और समृद्धि में सकारात्मक योगदान करेंगे.

First Published: Aug 30, 2019 04:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो