logo-image

कांग्रेस क्या शिवसेना को देगी झटका...या बनेगी बात? पूर्व सीएम चव्हाण ने कही कुछ ऐसी बात

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे यह सवाल उठ रहा है कि क्या कांग्रेस शिवसेना से हाथ मिलाएगी.

Updated on: 17 Nov 2019, 10:58 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल लगातार जारी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाएगी. शिवसेना (Shiv Sena) लगातार सरकार बनाने का दावा भी कर रही है. वो लगातार कांग्रेस और एनसीपी से चर्चा भी कर रही है. कई बार खबर आई की तीनों के बीच बात बन गई है. लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है इसका राज पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने खोला है.

कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे यह सवाल उठ रहा है कि क्या कांग्रेस, शिवसेना से हाथ मिलाएगी. रविवार को मीडिया से बातचीत में शिवसेना ने कहा, 'हम खोजने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी एक साथ आ सकते हैं. शिवसेना और कांग्रेस के नेताओं के बीच कल एक बैठक है. हम पता लगाएंगे कि हम आगे बढ़ सकते हैं या नहीं.'

इधर,वरिष्ठ एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा कि शिवसेना के साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी व एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार की नई दिल्ली में मंगलवार को बैठक निर्धारित है.

इसे भी पढ़ें:हैदराबाद को देश की दूसरी राजधानी बनाने के लिए केंद्र के समक्ष कोई प्रस्ताव नहीं है :किशन रेड्डी

सूत्रों ने कहा है कि कांग्रेस के तीन नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और के.सी वेणुगोपाल शरद पवार के साथ बैठक करेंगे ताकि सोनिया गांधी द्वारा इस डील को अंतिम करार देने से पहले सत्ता के समझौते को लेकर तीनों पक्षों के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बन सके.

और पढ़ें:झारखंड चुनावः कांग्रेस ने और 3 नामों की सूची की जारी, सन्नी टोप्पो होंगे बंधु तिर्की के खिलाफ उम्मीदवार

सूत्रों का कहना है कि पवार उद्धव ठाकरे के साथ सोनिया से मिल सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि राज्य में सरकार बनाने को लेकर विचार-विमर्श अंतिम चरण में हैं और कांग्रेस, राकांपा व शिवसेना के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बनने की देरी है. न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति होने के बाद बैठक मंगलवार या बुधवार को होने की संभावना है.