logo-image

उत्तर प्रदेश में गोशाला में कुत्तों ने की थी गायों की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

गायों की मौत की वजह से जिला प्रशासन ने कथित लापरवाही के लिए ग्राम प्रधान और एक पंचायत सचिव पर मामला दर्ज किया. यह घटना बुधवार की है.

Updated on: 25 Jul 2019, 03:06 PM

मुजफ्फरनगर:

मुजफ्फरनगर की एक ग्राम पंचायत द्वारा चलाए जा रहे गोशाला में मृत पायी गई दो गायों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह पुष्टि हुई है कि कुत्तों के एक झुण्ड ने मवेशियों को मार डाला था. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी है. गायों की मौत की वजह से जिला प्रशासन ने कथित लापरवाही के लिए ग्राम प्रधान और एक पंचायत सचिव पर मामला दर्ज किया. यह घटना बुधवार की है.

यह भी पढ़ें: Team Lease Report: इस साल इन कंपनियों में काम करने वालों की होगी मौज, जोरदार होगा इंक्रीमेंट

पशु चिकित्सा अधिकारी हेमंत कुमार के अनुसार, गाय के शवों का पोस्टमार्टम तीन सदस्यीय पैनल द्वारा किया गया, जिसमें कुत्तों के हमले को मौत का कारण पाया गया. मोरना खंड के भोपा गांव में हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. सूत्रों ने बताया कि गायों के लिए बनाई गई गोशाला की उचित बाड़बंदी नहीं की गई थी.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो की शिकायत पर एयरटेल, वोडाफोन आइडिया पर 3,050 करोड़ रुपये का जुर्माना

जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे के मुताबिक ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव रवींद्र नागर के खिलाफ पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने कहा कि पंचायत सचिव को कथित लापरवाही पर निलंबित भी कर दिया गया है.